रविन्द्र जडेजा के नाबाद 175 रनों के साथ भारत ने की पहली पारी समाप्ति की घोषणा

0

Ind vs Sri Lanka 1st Test: श्रीलंका के विरूद्ध खेली जा रही 2 टेस्ट मैचों की श्रंखला के पहले टेस्ट में भारत ने चायकाल (Tea Time) से पहले अपनी पहली पारी की समाप्ति (Declair) की घोषणा कर दी है। पहली पारी की समाप्ति पर भारत 8 विकेट पर 574 रन बना चुका था जिसमें रविन्द्र जडेजा की नाबाद 175 रनों की शानदार पारी शामिल है।

रविन्द्र ​जडेजा ने खेली 175 रन की नाबाद पारी

Sponsored Ad

बाएं हाथ के बल्लेबाज़ रविन्द्र जडेजा ने 228 गेंद खेलते हुए 175 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होने अपनी पारी में 17 चौके और 3 छक्के भी लगाऐ और उनका स्ट्राईक रेट रहा 76.75 पारी समाप्ति के समय उनके साथ थे मोहम्मद शमी जो 20 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर क्रीज पर डटे हुए थे।

पहली पारी में भारत की और से ऋषभ पंत, रविचन्द्रन अश्विन, और हनुमा विहारी भी सफल बल्लेबाज़ रहे। ऋषभ पंत ने 97 गेंदों का सामना करते हुए 96 रनों की पारी खेली। रविचन्द्रन अश्विन ने 82 गेंदों पर 61 रनों का योगदान दिया और हनुमा विहारी ने 128 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली।

बात करें श्रीलंका की गेंदबाज़ी की तो मेहमान टीम की ओर से सुरंगा लकमल, विश्वा फर्नांडो और लसिथ इम्बुलदेनिया सफल गेंदबाज़ रहे तीनो गेंदबाज़ों को 2-2 विकेट मिले। इसके साथ ही लहिरू कुमारा को 1 और धनंजय डिसिल्वा भी 1 विकेट झटकने में कामयाब रहे।

रोहित शर्मा 29 के स्कोर पर आउट

Sponsored Ad

Sponsored Ad

भारत की ओपनिंग जोड़ी कुछ ज्यादा नहीं कर पाई। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दसवें ओवर में 29 के निजी स्कोर पर पवैलियन लौट गऐ। उनको लाहिरू कुमारा ने सुरंगा लकमल के हाथों कैच कराया। रोहित के बाद 19वें ओवर में मयंक अग्रवाल 33 के निजी स्कार पर लसिथ इम्बुलदेनिया की गेंद पर एलबीडब्लू (LBW) हो गऐ।

खबर लिखे जाने तक श्रीलंका बल्लेबाज़ी की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज़ डिमुथ करूणरत्ने और लहिरू थिरिमन्ने ​ने पारी की शुरूआत की और वे 24 रन के टोटल स्कोर पर ​क्रीज़ पर डटे हुऐ थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x