Ind vs Ban Test 2: उमेश यादव और आर.अश्विन की तुफानी गेंदबाज़ी के सामने बांग्लादेश की पहली पारी 227 पर सिमटी

0

नई दिल्ली, भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे, दूसरे टेस्ट मैच (Ind vs Ban Test 2) के पहले दिन बांग्लादेश की पूरी टीम 227 रनों पर सिमट गई। ढाका के शेर-ए बांग्ला स्टेडियम में भारत के शानदार और अनुभवी गेंदबाज़ों, उमेश यादव और रविचन्द्रन अश्विन की कहर बरपाती गेंदों के सामने बांग्लादेश की टीम के अधिकतर बल्लेबाज़ एक के बाद एक ढेर हो गऐ, केवल मोमिन-उल-हक, 84 रनों के साथ विरोधी टीम की ओर से सबसे सफल बल्लेबाज़ रहे।

जयदेव उनादकट ने की शुरूआत (Ind vs Ban Test 2)

Sponsored Ad

12 साल के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने वाले जयदेव उनादकट ने बांग्लादेश की पहली विकेट चटकाई। दूसरे टेस्ट के पहले दिन (Ind vs Ban Test 2) जयदेव ने 15वें ओवर में जाकिर हसन को के.एल.राहुल (K.L. Rahul) के हाथों कैच कराया और फिर दूसरा विकेट अनुभवी आर.अश्विन (R. Ashwin) की झोली में गिरा। अश्विन ने दसूरे विकेट के लिए शन्टो को एलबीडब्लू (LBW) किया और उसके बाद तीसरा विकेट उमेश यादव (Umesh Yadav) ने चटकाया। उमेश ने तीसरे विकेट के लिए शाकिब अल हसन को पुजारा के हाथों कैच कराया। बांग्लादेश के तीन विकेट मात्र 82 के टीम स्कोर पर गिर चुके थे।

आर.अश्विन ने चटकाये 4 विकेट

भारत की ओर से सबसे अनुभवी गेंदबाज़ आर.अश्विन ने बांग्लादेश की पहली पारी में 4 विकेट झटके। उन्होने नाज़मुल हुसैन शन्टो (24), मोमिन उल हक (84), लिटन दास (25) और खलीद अहमद (0) के विकेट लिए। अश्विन ने 21.5 ओवर में 3 मेडन ओवर करते हुए 3.25 की औसत से 71 रन दिये।

उमेश यादव ने भी लिये 4 विकेट

Sponsored Ad

Sponsored Ad

रविचन्द्रन अश्विन के साथ भारतीय पेस अटैक बॉलर उमेश यादव ने भी पहली पारी में 4 विकेट अपने नाम किये। उमेश ने शाकिब उल हसन (16), मेहदी हसन (15), नुरूल हसन (6) और तस्कीन अहमद (1) के विकेट चटकाऐ। उमेश, अश्विन के मुकाबले ज्यादा आक्रामक रहे। उन्होने 15 ओवर में 4 मेडन करते हुए 1.67 की औसत से केवल 25 रन ही दिये।

जयदेव उनादकट को मिले 2 विकेट

gadget uncle desktop ad

12 साल के बाद एक बार फिर भारतीय टीम में मौका मिलने के बाद जयदेव ने शानदार वापसी की है। उन्होने जाकिर हसन (15) और मुशफिकुर रहीम (26) के विकेट लिऐ। जयदेव ने 16 ओवर में 2 मेडन करते हुए 3.13 की औसत से 50 रन दिये।

इन तीन गेंदबाज़ों के अलावा कोई अन्य गेंदबाज़ विकेट लेने में नाकाम रहा। बांग्लादेश की इस पारी में मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को कोई विकेट नहीं मिल सका। बांग्लादेश की पहली पारी 73.5 ओवर में 227 रन पर सिमट गई। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत की पहली पारी का स्कोर, बिना किसी विकेट के 19 रन रहा। के.एल. राहुल 3 रन और शुभमन गिल 14 रन के निजी स्कोर पर क्रीज़ पर बने हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.