Coronavirus से जंग में hydroxychloroquine और Azithromycin बेहतर विकल्प: Donald Trump

0

इस वक्त सब जगह anti malaria drugs, hydroxychloroquine and Azithromycin की बात हो रही है जोकि ​कोरोना वायरस के इलाज के लिए सबसे उपयुक्त माने जा रहे हैं।

21 मार्च को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया: hydroxychloroquine and Azithromycin को एक साथ लेना, मेडिसिन के इतिहास में Game changer साबित हो सकता है। FDA जैसे पर्वत पार कर चुका है। धन्यवाद, उम्मीद है कि दोनों इसे तत्काल उपयोग में लाऐंगे। लोग मर रहे हैं जल्दी करो। भगवान सबको आशीर्वाद दे।

Sponsored Ad

हालांकि एफडीए (FDA) और सीडीसी (CDC), यूरोप में शोधकर्ताओं के साथ काम करने में विफल रहने के कारण अमेरिका में COVID-19 रोगियों के इलाज के लिए वैकल्पिक उपचार की पेशकश करने में विफल रहे है।

इस पर राष्ट्रपति ने International Journal of Antimicrobial Agents मे पब्लिश एक स्टडी का भी हवाला दिया है जिसमें इन दोनों दवाईयों के बेहतर परिणामों के बारे जिक्र है

आपको बता दें कि hydroxychloroquine अमेरिका में Plaquenil के नाम से बेची जाती है जिसको यूनाईटेड स्टेट्स में 1955 में मलेरिया के उपचार के लिए अप्रूव किया गया था।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

इससे पहले फ्रांस के सांइटिस्ट टीम के द्वारा 36 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों पर किए गए शोध में hydroxychloroquine and Azithromycin दोनो दवाईयों ने कोरोना वायरस से लड़ने में उम्मीद से बेहतर परिणाम दिये हैं जिनमें 6 मरीज, 6 दिन के बाद कोरोना नेगेटिव पाए गए।

Source : https://techstartups.com , https://nypost.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.