Haunted Numbers in Hindi: जिसने भी लिया ये मोबाइल नम्बर, हो गई उसकी मौत

0

Haunted Numbers in Hindi: आपने अनेक डरावनी जगहों और चीजों के बारे में कभी न कभी सुना ही होगा। आप में से कई लोग एडवेंचर करने के शौकीन होंगे, तो वहीं कितनों की, डरावनी जगहों का नाम सुनकर ही हालत खराब हो जाती होगी। आज हम आपको किसी डरावनी जगह के बारे में नहीं बता रहे हैं ​बल्कि आज हम आपको Haunted Numbers के बार में बताने जा रहे हैं। एक ऐसा शापित मोबाइल नम्बर जिसे, जिस किसी ने भी लिया, उससे हो जाती थी उसी की रहस्तयमयी मौत।

Haunted Numbers in Hindi

Sponsored Ad

क्या आपने कभी किसी डरावने मोबाइल नंबर (Haunted Numbers) के बारे सुना है? ये सुन कर ही कुछ अजीब लगता कि आखिर कोई मोबाइल नंबर भूतिया कैसे हो सकता है? लेकिन ये कोई काल्पनिक कहानी नहीं बल्कि एक रूह दहला देने वाला सच है। आज हम आपको ऐसे ही दुनिया के सबसे अजीब और भूतिया मोबाइल नंबर (Haunted Numbers) के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। यह जान कर आपकी रूह कांप जाएगी क्योंकि जिस किसी शख्स ने यह फोन नंबर लिया, उसे मौत को गले लगाना पड़ा।

20 सालों से चल रहा है ये सिलसिला

इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर के मुताबिक, यह दुनिया का ऐसा अजीब फोन नंबर है जिसे, जिस किसी व्यक्ति ने भी लिया तो मौत उसके घर तक पहुंच गई। आपको बता दें कि यह कोई नई घटना नहीं बल्कि पिछले 20 सालों से यह सिलसिला चल रहा है। वहीं, इस डरावने फोन नंबर (Haunted Numbers) की चर्चा सोशल मीडिया पर जोर-शोर से चल रही है। अब तक 3 लोगों ने यह नंबर लिया और तीनों को मौत के मुँह ने जाना पड़ा। तीनों शख्स के साथ ऐसा दर्दनाक वाक्या हुआ जिसे जानकर किसी भी व्यक्ति का रूह कांप उठेगी।

किस देश में है ये खूनी नंबर

Sponsored Ad

Sponsored Ad

आपको बता दें कि यह मोबाइल नंबर बुल्गारिया का है। इस फोन नंबर को सबसे पहले मोबीटेल कंपनी के CEO ने अपने नाम पर अलॉट कराया था। उस सख्श का नाम ‘व्लादमीर गेसनोव’ बताया जाता है। आपको बता दें कि यह जानलेवा नंबर “08888888888” है। बता दें इसके अगले साल ही सन 2000 में ‘व्लादमीर’ की मौत कैंसर से हो गई। ऐसा बताया जाता है कि कैंसर से मौत होने की बस अफवाह फैलाइ गई थी, जबकि मौत का असली कारण यह फोन नंबर ही था।

ड्रग डीलर की हुई हत्या

कुछ समय बाद इस डरावने फोन नंबर (Haunted Numbers in Hindi) को ‘डिमेत्रोव’ नाम के एक कुख्यात ड्रग डीलर ने इस्तेमाल करना शुरू किया। आपको जानकर हैरानी होगी कि इसके बाद उस ड्रग डीलर की भी हत्या एक रुसी माफिया ने कर दी।

हमेशा के लिए बंद कर दिया गया नंबर

इसके बाद यह खूनी मोबाइल नंबर (Haunted Numbers in Hindi) बुल्गारिया के ही एक व्यापारी ने लिया। आपको बता दें कि इसके बाद साल 2005 में उसकी भी हत्या हो गई। वह एक कोकीन ट्रेफिकिंग ऑपरेशन चलाता था। जानकारी के लिए बता दें कि साल 2005 में इन 3 रहस्यमय मौतों के बाद इस नंबर (08888888888) को हमेशा-हमेशा के लिए बंद कर दिया गया।

Haunted Numbers List 2022

बुल्गारिया के जिस डारावने नम्बर के बारे में हमने आपको बताया, ऐसा नहीं कि ये एकमात्र ही ऐसा मोबाइल नम्बर है। जानकारी के लिए बता दें कि विश्व में ऐसे कई नम्बर हैं (Haunted Numbers) जो अभिशप्त माने जाते हैं इसी कड़ी में आप द घोस्ट इन माई मशीन पर दिये गऐ एक आर्टिकल को पढ़ सकते हैं। इस आर्टिकल में 14 Haunted Numbers List दी गई है।

ये भी पढ़ें: ये हैं 5 Mysterious Places In India जहां विज्ञान भी है बेबस – इन Haunted Places से रहना बचकर

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x