Fitbit Versa और Fitbit Sense 3 में Google Assistant Support शामिल

0 395

Fitbit Sense और Fitbit Versa 3 के लिए Google Assistant सपोर्ट दिया जा रहा है। अमेरिका में ये नया अपडेट 19 नवम्बर से शुरू हो चुका है।

इसके साथ ही फिटबिट OS 5.1 में खून में ऑक्सीजन मात्रा और Alexa को Voice Answer का नया फीचर भी शामिल किया गया है। इसके अलावा फिटबिट के कॉलिंग और मैसेजिंग सुविधाओं ओर ज्यादा बेहतर किया गया है।

दोनों स्मार्टवॉच में अमेज़ोन एलैक्सा का फीचर पहले से ही दिया गया था लेकिन फिटबिट ऐसी पहली स्मार्टवॉच है जिसमें Google Assistant और Amazon Alexa, दोनों फीचर्स को शामिल किया गया है।

स्मार्टवॉच के लिए Google Assistant सपोर्ट पहले से ही तय था जब इस साल के शुरूआत में कम्पनी ने फिटबिट की घोषणा की थी। ऐसा नही है कि ये फिटबिट स्मार्टवॉच Google Voice सपोर्ट करने वाले आखिरी डिवाईस होंगे इस पर आगे भी काम किया जा रहा है।

यदि कोई व्यक्ति दोनों में से किसी एक Voice Assistant का उपयोग करना चाहते है, तो सपोर्टिड ऐप से ऐसा किया जा सकता है

इसका ये मतलब नहीं है कि फिटबिट Amazon Alexa को तवज्जो नहीं दे रहा है। फिटबिट OS 5.1 ने Alexa के लिए भी वॉच के स्पीकर के द्वारा voice reply की सुविधा दी है।

TNG App Install

फिटबिट अपडेट के साथ इसकी calling और messaging की सुविधाओं को भी ज्यादा बेहतर किया गया है। Fitbit Versa 3 और Fitbit Sense 3 में स्पीकर और माइक्रोफोन का उपयोग कॉल के दौरान किया जा सकता है। पहले इस तरह का फीचर स्मार्टवॉच में नहीं था।

फिटबिट में मैसेजिंग को बेहतर करने के लिए voice to text का फीचर भी जोड़ा गया है जिससे मिसैज करने में आसानी होगी।

स्मार्टवॉच में रक्त की ऑक्सीजन मात्रा को मापने की सुविधा में भी सुधार किये गये हैं। रक्त ऑक्सीजन मात्रा को देखने के लिए स्मार्टवॉच में अलग से watch face की आवश्यकता नहीं है

फिर भी यदि कोई वॉच फेस के द्वारा ऑक्सीजन के आंकड़े देखना चाहता है तो एक नया SPO2 वॉच फेस इस साल के अन्त तक ये फीचर इसमें शामिल किया जाऐगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.