फज़ल हक और मुजीब-उर-रहमान देंगे श्रीलंका को चुनौती – सुपर 4 में आज श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान

0

नई दिल्ली, अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम गजब की फॉर्म में चल रही है और एशिया कप 2022 के अपने दोनों मैच जीतकर उन्होने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है। एशिया कप के लीग मैचों में सबसे पहले अफगानिस्तान ने श्रीलंका को आसानी से 8 विकेट से रौंद दिया और फिर अगले मैच में बंग्लादेश पर 7 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की। हारने वाली दोनों ही टीमें काफी बेहतरीन टीमें थीं लेकिन अफगानिस्तान ने शानदार खेल दिखाते हुए दोनों पर आसान जीत हासिल की और सुपर 4 में अपनी जगह पक्की की।

आज से एशिया कप 2022 के सुपर 4 मुकाबले शुरू हो रहे हैं और अफगानिस्तानी टीम, सुपर 4 के पहले ही मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ (Sri lanka vs Afghanistan) जीत की उम्मीद के साथ मैदान पर उतरेगी।

Sponsored Ad

फज़ल हक और मुजीब उर रहमान पर रहेंगी निगाहें

लीग मैचों में अफगानिस्तान की ओर से मैच के हीरो रहे फज़ल हक और मुजीब उर रहमान। दोनों ही बेहतरीन गेंदबाज़ हैं। श्रीलंका के खिलाफ आज के सुपर 4 मैच में इन दो गेंदबाज़ों की अहम भूमिका रहेगी। एशिया कप के पहले मैच में फज़ल हक फारूकी ने 11 रन देकर 3 विकेट झटके थे और उनका इकोनॉमी 3 का रहा था। इस प्रदर्शन के आधार पर उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

इसी प्रकार, एशिया कप के दूसरे मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया था। इस मैच में भी एक अन्य गेंदबाज़ मुजीब उर रहमान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मुजीब उर रहमान ने 16 रन देकर 3 विकेट झटके थे और उनका इकोनॉमी 4 रहा था।

सुपर 4 की शुरूआत में भी अफगानिस्तान, श्रीलंका पर एक बार फिर जीत दर्ज (Sri lanka vs Afghanistan) करने की कोशिश करेगा और इस मैच में इन्ही दो गेंदबाज़ों का अहम रोल रहेगा।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

सुपर 4 का पहला मैच आज

एशिया कप 2022 का सुपर 4 का पहला मैच आज होने जा रहा है जो अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका (Sri lanka vs Afghanistan) होगा। मैच, आज शाम 7.30 बजे शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा। टॉस, शाम 7 बजे ही हो जाएगा। यदि आप इस मैच को लाइव देखना चाहते हैं तो आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर इसका सीधा प्रसारण देख सकते हैं। साथ ही आप इस मैच को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) पर भी देख सकते हैं।

रविवार को भारत बनाम पाकिस्तान

एशिया कप 2022 का सुपर 4 का दूसरा मैच भारत बनाम पाकिस्तान, रविवार 4 सितबंर को खेला जाना है। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पिछला मैच रोमांचक परिस्थिति में जीत लिया था। पाकिस्तान के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ करने वाले रविन्द्र जडेजा के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है ​क्योंकि वे प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गऐ हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.