T20 में हैट्रिक लेने वाले खतरनाक गेंदबाज की भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी, जिम्बाब्वे दौरे पर दिखाऐंगे जलवा

0

नई दिल्ली, जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा हो चुकी है। भारतीय टीम को जिम्बाब्वे में 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ खेलनी है जो 18 अगस्त से 22 अगस्त तक चलेगी। मैनेजमेंट ने जिम्बाब्वे के खिलाफ कई बड़े खिलाड़ियों (रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली) को आराम दिय गया है और टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में दी है। जिम्बाब्वे दौरे के मद्देनज़र टीम में एक शानदार गेंदबाज़ (Deepak Chahar) को जगह दी गई है जो भारत की ओर से एकमात्र गेंदबाज है जिसने टी20 फॉर्मेट में हैट्रिक ली है।

दीपक चाहर की वापसी (Deepak Chahar)

Sponsored Ad

T20 में बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी में शानदार प्रदर्शन करने वाले दीपक चाहर (Deepak Chahar) की टीम में वापसी हुई है वे पिछले 6 महीने से टीम से बाहर थे, तब से लेकर वे क्रिकेट से दूर रहे हैं। चोट की वजह से वे पिछला IPL भी नहीं खेल सके थे। उन्होने अपना आखिरी मैच 20 फरवरी 2022 फरवरी को खेला था जिसमें भारत ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ जीत हासिल की थी।

धोनी के भरोसेमंद हैं दीपक चाहर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और IPL में चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व करने वाले महेन्द्र सिंह धोनी को ऑलराउंडर Deepak Chahar पर हमेशा से भरोसा रहा है। आईपीएल मैच में जब महेन्द्र सिंह धोनी किसी बल्लेबाज़ से परेशान हो जाते थे तो आउट करने के लिए वे दीपक चाहर से ही गेंदबाज़ी कराते थे और दीपक चाहर उनके भरेसे पर खरे भी उतरते थे।

Deepak Chahar के पिछले आईपीएल (2021) के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होने कुल 14 विकेट लिये थे। वे अपने IPL करियर में 69 मैच खेल चुके हैं और 59 विकेट हासिल किऐ हैं। 2022 के IPL Auction में चेन्नई सुपर किंग्स ने इस शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी के लिए 14 करोड़ की बोली लगाई थी।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

T20 में बनाई हैट्रिक

दीपक चाहर भारत के पहले गेंदबाज़ हैं जिन्होने T20 क्रिकेट में हैट्रिक ली है। उनका बांग्लादेश के खिलाफ अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है जिसमें उन्होने 6 विकेट लिये थे और इसी मैच उन्होने हैट्रिक भी ली थी। गेंदबाज़ी के अलावा वे जरूरत पड़ने पर शानदार बल्लेबाज़ी भी करते हैं। मैने

Leave A Reply

Your email address will not be published.