स्क्रीन छोटी लेकिन कैमरा है जानदार, Asus का Zenfone 9 यूट्यूबर्स के लिए वरदान से कम नहीं

0

नई दिल्ली, टेक कंपनी Asus विश्व में एक से एक शानदार डेस्कटॉप और लैपटॉप के लिए जानी जाती है ​लेकिन ऐसा नहीं कि इस कंपनी के लैपटॉप और डेस्कटॉप ही वर्ल्डक्लास हैं बल्कि इसके स्मार्टफोन्स ने भी दुनियाभर मे तहलका मचाया है। कुछ समय पहले टेक कंपनी Asus ने अपने गेमिंग फोन्स Asus ROG Phone 6 और Asus ROG Phone 6 pro को दुनिया के सामने रखा था जिन्हे लोगों ने खूब पंसद भी किया था। इस 2 बीस्ट फोन के बाद बाज़ार में Asus Zenfone 9 की चर्चा जोरों पर थी और लोग इसके लॉन्च का बेसब्री से इंतजार भी कर रहे थे।

लॉन्च हुआ Asus Zenfone 9

Sponsored Ad

काफी चचाओं के बाद Asus Zenfone 9 अब लॉन्च हो चुका है। कंपनी ने इस बार भी अपने नऐ फोन की स्पेसिफिकेशन पर पूरा ध्यान दिया है। लॉन्च के साथ ही फोन के सही सही फीचर्स सामने आ गऐ हैं जो हम आपको बताने जा रहे हैं। Asus Zenfone 9 के सभी फीचर्स शानदार हैं लेकिन इसमें जो खास बात है, वो है इसका जानदार कैमरा। यदि आप यूट्यबर हैं और किसी अच्छे कैमरे वाले फोन की तलाश कर रहे हैं तो Asus Zenfone 9 आपके लिए वरदान साबित होने वाला है।

ज़ेनफोन 9 कैमरा स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले आपको इस फोन के ​कैमरे की सही सही जानकारी दे देते हैं। फोन के रियर में डूअल कैमरा सैटअप दिया गया जिसकी खास बात है कि इसमें Sony IMX766 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। रियर में पहला कैमरा 50MP का है और दूसरा 12MP का अल्ट्रावाईड कैमरा दिया गया है इसमें भी Sony IMX663 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है।

इसके अलावा फोन के कैमरे में आपको OIS तकनीक भी मिल जाती है जिसका इस्तेमाल करते हुए आप चलते चलते भी विडियो शूट कर सकते हैं। चलते हुए शूट करने पर भी आपको एकदम स्मूद विडियो मिलने वाली है। फोन का कैमरा अधिकतम 8K तक विडियो शूट कर सकता है। इसके अलावा 4K विडियो 30/60/120 फ्रेम्स प्रति सैकेंड, 1080p विडियो 30/60/240 फ्रेम्स प्रति सैकेंड और 720p विडियो 480 फ्रेम्स पर शूट कर सकता है। इसका मतलब ये हुआ कि आपको शानदार स्लो मोशन विडियो मिलने वाला है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

सेल्फी के लिए इसमें 12MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा जिससे आप 4K और फुल एचडी विडियो बना सकते हैं। आइऐ कैमरे के बाद अब इसके अन्य फीचर्स भी जान लेते हैं।

फोन का प्रोसेस्सर और रेम

फोन का कैमरा तो जानदार है ही, इसमें आपको प्रोसेस्सर भी शानदार मिलने वाला है। Asus Zenfone 9 में Qualcomm SM8475 Snapdragon 8+ Gen 1 (4nm) का प्रोसेस्सर दिया गया है और इसके सपोर्ट में 8GB से 16GB तक की रेम दी गई है जो अलग अलग मॉडल पर निर्भर करती है।

ज़ेनफोन 9 डिस्पले

Asus Zenfone 9 में आपको डिस्पले से थोड़ा समझौता करना पड़ सकता है क्योंकि फिलहाल फोन मार्किट में बड़े डिस्पले का चलन है। Asus ने इसमें 5.9 का डिस्पले दिया है जिसका रिज़ोल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल है। डिसप्ले Super AMOLED है और इसका रिफ्रेश रेट 120Hz जो काफी बढ़िया है साथ ही इसके डिस्पले में HDR10+ का सपोर्ट है जिसकी ब्राइटने 1100 nits है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इसमें Corning Gorilla Glass Victus का इस्तेमाल किया गया है।​ फिंगरप्रिंट स्कैनर का फीचर भी इसके डिस्पले पर ही मिल जाता है।

ज़ेनफोन 9 बैटरी बैकअप

फोन के फीचर्स को देखते हुए इसमें एक बड़ी बैटरी की जरूरत थी लेकिन Asus ने इसमें 4300 mAh की बैटरी दी है जो थोड़ी कम है। बैटरी को 33 वॉट के फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है।

ज़ेनफोन 9 के अन्य फीचर्स

​फोन के मेन फीचर्स तो आप जान चुके हैं अब इसके कुछ ओर फीचर्स भी जान लेते हैं। फोन को वॉटरप्रुफ और डस्टप्रूफ बनाया गया है। 3.5mm स्टीरियो जैक के साथ सांउड के लिए डुअल स्पिकर का फीचर भी मिल जाता है। फोन में Android 12 सॉफ्टवेयर दिया गया है और ज़ेनफोन 9 को चार रंगों के साथ बाज़ार में उतारा गया है।

Sponsored Ad

फोन की कीमत

Asus Zenfone 9 आपके बजट से थोड़ा बाहर हो सकता है लेकिन इसके भारी भरकम स्पेसिफिकेशन को देखें तो ये फोन इस प्राइस रेंज में काफी बेहतर है। फिलहाल ज़ेनफोन 9, 64,800 रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च हुआ है जो मॉडल के हिसाब से थोड़ा उपर नीचे हो सकता है।

यदि आप इस बजट को अफोर्ड कर स​कते हैं तो हम आपको एक ओर फोन के बारे में बताना चाहेंगे जो Asus Zenfone 9 से थोड़ा बेहतर है। आप Xiaomi 12 Pro 5G के स्पेसिफिकेशन और कीमत की जानकारी दिये लिंक से जान सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x