The Great Sultana के जीवन पर आधारित बॉलीवुड फिल्म रिलीज़ को तैयार | प्रोड्यूसर दीपक अभुवा से खास मुलाकात

0

KDS Abhua के बैनरे तले बनने वाली फिल्म जो “द ग्रेट सुल्ताना” के जीवन पर आधारित है अगले साल बड़े पर्दे पर रिलीज़ को तैयार है। फिल्म की मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे ‘राहुल यादव’ जिन्होने द ग्रेट सुल्ताना का किरदार निभाया है और उनके साथ दिखाई देंगी ‘नायरा खान’ जिन्होने फिल्म में नायिका की भूमिका अदा की है।

Deepak abhua
Producer Deepak Abhua correcting shot on Camera

Sponsored Ad

फिल्म की शूटिंग 80 प्रतिशत तक पूरी हो चुकी है और फिलहाल शूटिंग ​आखिरी पड़ाव में है। जल्द ही फिल्म के पोस्ट प्रॉडक्शन का काम शुरू होने वाला है जिसके बाद ​फिल्म रिलीज़ के लिए तैयारा होगी।

फिल्म को बॉलीवुड के कुछ मशहूर कलाकारों का भी साथ मिलेगा ​जिसमें दीपक शिर्के (Deepak Shirke), शिवा रिंदानी (Shiva Rindani), अली खान (Ali Khan) और गुलशन पांडे (Gulshan Pandey) भी शामिल हैं।

Deepak Shirke
Bollywood Actor Deepak Shirke in Centre, Deepak Abhua left and Nayra Khan on Right Side

आपको बता दें 1972 में सुल्ताना के जीवन पर पहले भी एक बॉलीवुड हिन्दी फिल्म “सुल्ताना डाकू” रिलीज़ हो चुकी है जिसमें सुल्ताना डाकू का किरदार निभाया था मशहूर रेसलर और बॉलीवुड अभिनेता ‘दारा सिंह’ ने और उनके साथ दिखाई दिऐ थे हेलन, पद्मा खन्ना, और अजीत।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

हाल ही में फिल्म के प्रोड्यूर दीपक अभुवा से ‘द न्यूज़ गेल’ की टीम ने खास मुलाकात की और उनसे फिल्म से जुड़े कई मुद्दों पर खास बातचीत की।

सुल्ताना डाकू की अच्छाईंया दिखाना मकसद

हमारे सवाल, कि एक बॉलीवुड फिल्म पहले भी इस कहानी पर रिलीज़ हो चुकी है तो आपने फिर से इस विषय पर फिल्म बनाने का निर्णय क्यो लिया? इस सवाल के जवाब में दीपक अभुवा का कहना था कि “डाकू सुल्ताना केवल एक डाकू ही नहीं था वो गरीबों के लिए एक मसीहा भी था। सुल्ताना को लोग डाकू के रूप में ही जानते हैं लेकिन उसकी बहुत सी अच्छाईंया भी थीं जो हम इस फिल्म के माध्यम से दर्शकों को दिखाना चाहते हैं।”

सुल्ताना के गांव से इकट्ठी की जानकारियां

shiva rindani
Starcast : Shiva Rindani

हमारे अगले सवाल कि सुल्ताना के जीवन पर फिल्म बनाने के लिए आपने जानकारी कैस जुटाई? तो इसके जवाब में उन्होने कहा कि “फिल्म की टीम ने डाकू सुल्ताना के गांव में जाकर वहां के निवासियों से बात की जिसके बाद हमें सुल्ताना के जीवन से जुड़े कई अन्य पहलुओं के बारे पता चला। इसके अलावा कुछ इतिहासकारों के वर्णन से भी काफी महत्वपूर्ण जानकारियां हमारे सामने आईं और इन्ही जानकारियों के आधार पर हमने डाकू सुल्ताना के जीवन पर एक बार फिर से फिल्म बनाने का निर्णय किया।”

फिल्म निर्माण के दौरान आईं पेरशानियां

Actor Gulshan Pandey and Ali Khan
Starcast: Gulshan Pandey and Ali Khan

हमारे सवाल कि क्या आपको फिल्म निमार्ण में पेरशानियों का भी सामना करना पड़ा? इस सवाल के उत्तर में दीपक अभुवा ने कहा कि “किसी भी बड़े काम में परेशानियां तो आती ही हैं हमें भी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन मेरा मानना है कि परेशानियों के चलते कभी काम नहीं रूकना चाहिए और इस काम में हम सफल भी हुए हैं।”

Sponsored Ad

नऐ कलाकारों को मौका

इसके बाद ‘द न्यूज़ गेल’ ने सवाल किया कि जब आप बॉलीवुड के लिए बड़े पर्द की फिल्म दर्शकों के बीच लाना चाहते थे तो आपने नए कलाकारों को ही मुख्य भूमिकाओं में क्यों लिया? इस सवाल के जवाब में दीपक अभुवा ने बताया कि “KDS Abhua Production नऐ कलाकारों को मौका देने में विश्वास रखते हैं हालांकि हमने भी पहले किसी बड़ी कास्ट के बारे सोचा था लेकिन अन्त में नऐ कलाकारों को मौका देने का ही निर्णय लिया और नऐ कलाकारों थोड़ा सपोर्ट मिले इसके लिए हमने कुछ बॉलीवुड के जानेमाने कलाकारों को भी फिल्म में लिया है। KDS Abhua Production के आने वाले प्रोजेक्ट्स में भी हम नए कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देंगें।”

आपको बता दें कि दीपक अभुवा भांतु समाज से सबंध रखते हैं और वे चाहते हैं कि उनके समाज के लोग इस काम में उनका साथ दें और KDS Abhua Production के साथ जुड़ें।

यदि आप भी KDS Abhua प्रोडक्शन के साथ जुड़ना चाहते हैं तो आप 9990822666 पर प्रोड्यूसर दीपक अभुवा से बात या WhatsApp भी कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x