Pat Cummins News: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने इसे बताया भारत से हार का कारण

0

नई दिल्ली, Pat Cummins News: पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम की विश्व कप 2023 अभियान की शुरुआत निराशाजनक रही और उन्हें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत के खिलाफ 52 गेंद शेष रहते हुए 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

भारत से मिली करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins News) ने अपनी टीम द्वारा की गई सबसे बड़ी गलती का खुलासा किया। कमिंस ने इस बात पर प्रकाश डाला कि अगर उनकी टीम अतिरिक्त 50 रन बनाने में सफल होती, तो मैच का परिणाम कुछ ओर ही होता।

Sponsored Ad

जानकारी के लिए बता दें, कि 8 अक्टूबर को हुए इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीती और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए गलत साबित हुआ। परिणामस्वरूप पूरी टीम 49.3 ओवर में 199 रन के स्कोर पर सिमट गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 41.2 ओवर में सिर्फ 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.

पैट कमिंस ने बताया हार का कारण (Pat Cummins News)

मैच के बाद कमिंस ने कहा कि हमने 50 रन कम बनाए. 200 रन के लक्ष्य का बचाव करना चुनौतीपूर्ण था. यहां बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल था. भारतीय ने शानदार गेंदबाजी का ​प्रदर्शन किया. स्पिनर्स को खेलना मुश्किल साबित हुआ. पिच पर खिलाड़ियों को क्रीज पर खुद को स्थापित करने की जरूरत थी।

कोहली की कैच पर कमिंस का बयान

Sponsored Ad

Sponsored Ad

कमिंस ने कहा (Pat Cummins News) कि विराट कोहली का कैच छूटना मैं भुला चुका हूं, विराट की क्षमता को कौन नहीं जानता। यह उल्लेखनीय होता अगर भारत ने सिर्फ 10 रन पर चार विकेट खो दिए होते, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ। जोश हेज़लवुड लगातार अपनी गेंदों की गुणवत्ता को चुनौती देते हैं।

हार का नहीं कोई मलाल

gadget uncle desktop ad

हमें चुनौतीपूर्ण पिच के बाद अपनी टीम के प्रदर्शन का आकलन करने की जरूरत है। हालाँकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह नौ में से सिर्फ एक मैच था, इसलिए हम इस हार पर ध्यान नहीं देंगे। इस हार को लेकर हमें कोई अफसोस नहीं है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपना अगला मैच 12 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है जो काफी चुनौतीपूर्ण होने की संभावना है। ऑस्ट्रेलिया को पिछली वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था। पैट कमिंस की टीम आगामी मैच में अपनी लय हासिल करने और जीत हासिल करने की पूरी कोशिश करेगी.

क्रिकेट की लेस्टेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.