Ad Dekho Paisa Kamao – ये Browser अपने यूज़र्स को ऐड देखने पर देता है पैसा

1

Ad Dekho Paisa Kamao: आज के डिजिटल दौर में ऑनलाइन काम करते हए अपने पर्सनल डेटा को सुरक्षित रखना एक बड़ी ही जिम्मेदारी भरा काम है. जहां आज के समय में हैकर्स बहुत होशियार हो गए है वे आपके पर्सनल डिवाइस को हानि पहुंचाते हुए आपकी पर्सनल जानकारी चुराकर, आपके बैंक खातों को पूरी तरह से साफ कर देते है और आपको इसकी खबर भी नहीं लग पाती. ऐसे में एक सुरक्षित वेब ब्राउज़र का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी हो जाता है.

और यदि कोई ब्राउज़र आपकी सुरक्षा के साथ-साथ आपको कमाई का साधन भी दे तो ऐसे में उससे ज्यादा बढ़िया और क्या हो होगा. जी हाँ, आज हम एक ऐसे ही ब्राउज़र की बात करने जा रहे है जो आपको ऐड देखने पर पैसा भी देगा।

Sponsored Ad

Ad Dekho Paisa Kamao (ये है ब्रेव ब्राउज़र)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हम यहां जिस ब्राउज़र की बात कर रहे हैं वो है Brave Browser. इनका दावा है कि यह ब्राउज़र बेहद ही फास्ट होने के साथ-साथ Secure भी है और इतना ही नहीं यह आपको अनचाहे विज्ञापनों से भी बचाता है. इस ब्राउजर में एक खुद का सर्च इंजन है जो पूरी तरह से डाटा को सिक्यॉर रखता है.

इसके साथ ही यह ट्रैकर्स को या किसी भी अन्य थर्ड पार्टी की कूकीज़ को आपकी ऑनलाइन एक्टिविटी ट्रैक करने से ब्लॉक करता है. साथ ही आपको पूरा नियंत्रण दिया जाता है कि आप फेसबुक से लेकर गूगल तक के किस विज्ञापन को ब्लॉक करना चाहते हैं और किन्हें नहीं।

Brave Browser से कैस कमाऐं पैसे

Sponsored Ad

Sponsored Ad

ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि अगर ब्राउज़र विज्ञापन देखने ही नहीं दे रहा तो फिर आप ऐड के जरिए पैसे कैसे कमा पाएंगे. जानकारी के लिए बता दें कि यह वेब ब्राउज़र यूज़र्स को सुविधा देता है कि वे किसी भी वेबसाइट को अपनी तरफ से योगदान दें और उनका यह योगदान वेबसाइट निर्माता को क्रिप्टोकरेंसी के रूप में प्राप्त हो जाता है.

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में ब्रेव ब्राउज़र को इंस्टाल करना है। इंस्टाल करने के लिंक नीचे दिये गये हैं। इंस्टाल करने के बाद आपको ब्राउज़र के दाहिनी ओर पिंक कलर का त्रिकोण (BAT) दिखाई देगा, उसे टच करते हुए आप सैटिंग्स में जाऐं और कुछ आप्शन सिलेक्ट करें जिसमें आपसे पूछा जाता है कि आप एक घंटे में कितने ऐड देखना चाहते हैं।

इसमें खास बात यह है कि आप चाहें तो वेब ब्राउज़र में विज्ञापन को ट्रैक करने की अनुमति भी दे सकते है जिसके जरिए आप विज्ञापन देख कर कमाई कर सकते है।

जानकारी के लिए बता दें कि विज्ञापन देख कर ज्यादा पैसे कमाने के लिए रेफरल (Referral) का भी इस्तेमाल कर सकते हैं जिसके लिए आपको $5 की कीमत का फ्री एयरड्रॉप लेना होगा और फिर आप अन्य यूज़र्स को यह प्लेटफॉर्म ट्राई करने के लिए आमन्त्रित कर सकते है. इसके जरिए आप $7.50 तक कमा सकते है.

ये भी पढ़ें: घर बैठे Blogging Se Paise Kaise Kamaye जानिए Secret Methods

इसके अलावा BAT का ही इस्तेमाल करते हुए आप Brave Browser में विज्ञापन देख कर और वेब पर इंटरनेट सर्फ करके पैसे कमा सकते है. साथ ही यदि आप इस ब्राउज़र पर अपना खुद का कोई कंटेंट डालते है तो भी आप इसके जरिए पैसे कमा सकते है।

बता दें कि यह ब्राउज़र एक सर्च इंजन है. इसके मेकर्स ने Brave Search नाम से एक बीटा वर्जन निकाला है जो कि प्राइवेसी केंद्रित सर्च इंजन है. आप इसे डेस्कटॉप पर आसानी से इस्तेमाल कर सकते है. हालांकि यह MacOs, Android और iOS के लिए भी उपलब्ध है।

1 Comment
  1. Sonia says

    Helpfull post❤️

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x