‘राम तेरी गंगा मैली’ राजीव कूपर की सबसे कामयाब फिल्म रही

0 30

राजकपूर के तीसरे बेटे राजीव कपूर के निधन पर कपूर फैमिली के साथ साथ पूरा बॉलीवुड शोक में है। पूरे बॉलीवुड की ओर से इस दुखद समाचार पर प्रतिक्रियाऐं आ रही हैं। ऐसे शोक समाचार के बाद करीना कपूर खान ने अपने सोशल मिडिया पर एक पोस्ट शेयर की है।

करीना कपूर ने अपने चाचा राजीव कपूर के ​निधन पर एक पुरानी ब्लैक एण्ड व्हाईट फोटो शेयर की है जिसमें शो मैन राजकपूर अपने तीनों बेटों के साथ दिखाई दे रहे हैं उस तस्वीर में राजकपूर के दाईं ओर उनके बड़े बेटे रणधीर कपूर और उनके बाईं और सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर और उसी तरफ ऋृषि कपूर खड़े हैं।

इस फोटो के साथ करीना कपूर ने लिखा है “टूट चुकी हूं पर मजबूत हूं।” आपको बता दें राजीव कपूर जिनकी आज 9 फरवरी को दिल का दौरा पड़ने से महज़ 58 साल की आयु में ही मृत्यु हो गई।

“राम तेरी गंगा मैली” सबसे कामयाब फिल्म

राजीव कपूर ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत 1983 से “एक जान हैं हम” से की और वे 1990 में आई फिल्म “जिम्मेदार” में आखिरी बार दिखाई दिये उसके बाद उन्होने प्रॉड्यूसर, डॉयरेक्टर के रूप में काम किया। बतौर डॉयरेक्टर उन्होने अपने ही बड़े भाई ऋृषि कपूर की फिल्म “प्रेमग्रन्थ” का निर्देशन किया।

जहां तक बात करें उनके एक्टिंग करियर की तो उन्होने कुल 14 फिल्मों में काम किया जिनमें राम तेरी गंगा मैली” सबसे सफल फिल्म रही जिसका निर्देशन उनके पिता राजकपूर ने किया था।

फिलहाल बॉलीवुड से ​तमाम प्रतिक्रियाऐं आ रही हैं। संजय दत्त, चंकी पांडे, आशुतोष गवारिकर, अदनान सामी ने अपनी पोस्ट में लिखा है “ये खबर बहुत दुखद है। वे सबसे सुदंर आत्माओं में से एक थे मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि वे हमारे साथ नहीं हैं।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.