वेस्टइंडीज़ ने सीरीज़ के पहले टेस्ट मैच में इंगलैंड को 4 विकेट से रौंदा

0 358

कोरोना महामारी के चलते इस समय अधिकतर खेल गतिविधियां रूकी हुई हैं ऐसे कोरोना काल में काफी लंबे अतंराल के बाद इंगलैंड और वेस्टइंडीज़ के बीच तीन टेस्ट मैचों की सरीज़ की शुरूआत हुई और 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ के पहले मैच में कैरेबियाई टीम में इंगलैड की क्रिकेट टीम को उसी की धरती पर धूल चटा दी।

इंगलैंड की टीम को 4 विकेट से मात देने के बाद वेस्टइंडीज़ ने सीरीज़ में 1—0 की बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज़ की दूसरी पारी के हीरो रहे जर्मेन ब्लैकवुड जिन्होने 95 रन की शानदार पारी खेली। जर्मेन का ये 11वां अर्धशतक रहा।

वेस्टइंडीज़ की दूसरी पारी में रोस्टन चेज ने 37 और शेन डाउरिच ने 20 रनों का योगदान दिया। इंगलैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने 3 विकेट अपने नाम किये। क्रेग ब्रेथवेट, ब्रूक्स और आरएस चेज़ आर्चर का शिकार बने।

इंगलैड की दूसरी पारी में जॉक क्राउली ने 76, डोम सिबले 50, कप्तान बेन स्टॉक्स ने 46 और रोरी बर्न्स ने 42 रनों की पारी खेली लेकिन कोई भी बल्लेबाज अपनी इंनिंग को ज्यादा लंबा नहीं ले जा सका और पूरी टीम 313 रन ही बटोर सकी।

वेस्टइंडीज़ की दूसरी पारी में बॉलिंग स्टार रहे शेनॉन गैब्रियल जिन्होने 5 विकेट लेकर इंगलैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। इसके साथ ​ही रोस्टन चेज़ और अल्जारी जोसफ ने 2—2 विकेट लिऐ।

इंगलैंड ने अपनी पहली इनिंग में 204 और दूसरी इनिंग में 313 रन बनाये इसके जवाब में वेस्टइंडीज़ ने अपनी पहली पारी में 318 और दूसरी पारी में टारगेट 200 रन बना कर पहला टेस्ट अपने नाम किया।

सीरीज़ के पहले मैच के प्लेयर आफ द मैच रहे शेनॉन गैबरियल जिन्होन टोटल 9 विकेट झटके (4 1st inning + 5 2nd inning) आपको बता दें कि सीरीज़ का दूसरा मैच 16 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.