Virat Kohli News: खराब फॉर्म के चलते बाबर आज़म ने किया विराट कोहली का समर्थन

0

नई दिल्ली, ताबड़तोड रन बनाने वाले भारत के बल्लेबाज़ विराट कोहली फिलहाल अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं। इसको लेकर विराट के फैंस भी खासा निराश हैं और वे विराट के 71वें एकदिवसीय शतक (Virat Kohli News) का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है। तीन मैचों की श्रृखंला 1—1 की बराबरी पर चल रही है। पहले मैच में इंग्लैंड की टीम बहुत कम 102 रन का ही स्कोर खड़ा कर सकी थी जिसमें विराट को खेलने का मौका नहीं मिला था। ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शिखर धवन ने मिलकर 114 रन बनाते हुए मैच आसानी से जीत लिया था।

दूसरे मैच में विराट 16 रन पर आउट (Virat Kohli News)

Sponsored Ad

पहले मैच को आसानी से जीतने के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच 14 जुलाई को लॉर्डस के मैदान में खेला गया जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 246 रन बनाये। इस मैच में विराट के फैंस को इंतजार था कि इस बार विराट के बल्ले से 71वां शतक (Virat Kohli News) जरूर निकलेगा परन्तु इस मैच में भी विराट चूक गऐ।

जिस तरह विराट ने बल्लेबाज़ी की शुरूआत की उसे देखकर तो यही लग रहा था कि आज विराट कोहली शतकीय पारी खेल जाऐंगे लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाज़ डेविड विली ने चतुराई से विराट को, विकेट कीपर जॉस बटलर के हाथों कैच करा दिया और उन्हे 16 रन के निजी स्कोर पर पवैलियन लौटना पड़ा। विराट की इस पारी को लेकर फैंस को एक बार फिर मायूसी का सामना करना पड़ा।

आपको बता दें कि ऐसा 29वीं बार हुआ जब विराट कोहली लेफ्ट आर्म तेज़ गेंदबाज़ के हाथों आउट हुए हैं निश्चित ही विराट को इस काम करने की जरूरत है। भारत, इंग्लैंड से दूसरा वनडे हार गया इस पर फैंस ने, विराट की 16 रन की पारी को लेकर आलोचना की।

बाबर आज़म ने किया समर्थन

Sponsored Ad

Sponsored Ad

फैंस की आलोचना झेल रहे विराट कोहली (Virat Kohli News) का पाकिस्तान के कप्तान बल्लेबाज़ ने समर्थन किया है। बाबर आज़म ने एक ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा है, “यह भी गुजर जाएगा। मजबूत रहो।” बाबर आज़म ने अपने ट्वीट में एक फोटो भी शेयर किया है जिसमें विराट कोहली ने बाबर आज़म के कंधे पर हाथ रखा है, दोनों एक अच्छे दोस्त की तरह दिखाई दे रहे हैं। बाबर के इस ट्वीट के चलते भारतीय क्रिकेट फैंस इसकी तारीफ कर रहे हैं।

बाबर, विराट के प्रतिद्वंदी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म को विराट कोहली का प्रतिद्वंदी भी माना जाता है। दोनों ​की बल्लेबाज़ी तकनीक का​ विश्लेषण किया जाता रहा है लेकिन दोनों बल्लेबाज़ों की जुगलबंदी टी20 विश्वकप के दौरान देखी गई थी और अब ये दोनों खिलाड़ी 2022 के एशिया कप में एक साथ दिखाई दे सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि दोनों देशों के बीच बाइलेटरल सी​रीज़ 2012 से ही बंद हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.