Vidyut Jammwal ने देश का नाम किया रोशन, दुनिया के टॉप 10 मार्शल कलाकारों में शामिल

0

मुंबई, 06 मई। फिटनेस क्रांति का नेतृत्व करने वाले और कलारीपयट्टू को मशहूर बनाने के लिए विख्यात हिन्दूस्तान के एक्शन स्टार विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal) ने एक बार फिर देश का गौरव बढ़ाया है। विद्युत ने लगातार दो वर्षों तक दुनियाभर के टॉप 10 मार्शल कलाकारों की सूची में अपना नाम दर्ज कराया है।

Vidyut Jammwal टॉप 10 मार्शल कलाकारों में शामिल

Sponsored Ad

आपको बता दें इस लिस्ट में दुनिया के कई टॉप अभिनेता शामिल है जिनमें जैकी चैन, ब्रूस ली, जेट ली, डोनी येन, टोनी जा, जीन-क्लाउड वैन डेम, चक नॉरिस, वेस्ले स्निप्स और जॉनी ट्री गुयेन के साथ-साथ विद्युत जामवाल का भी नाम भी दर्ज हो गया है। इस लिस्ट में विद्युत, सबसे कम उम्र के मार्शल कलाकार हैं और उन्होने भारत को गौरवान्वित किया है। उनके प्रशंसक, जामवाल की इस उपलब्धि का हर तरफ जश्न मना रहे हैं।

विद्युत, ‘खुदा हाफिज’ के अभिनेता कलारीपयट्टू को उसका गौरव दिलाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं और उन्होने Disney India के एक शो “अल्टीमेट वॉरियर” में एक संरक्षक के रूप में दर्शकों का दिल भी जीता है।

अपने स्टंट खुद करते हैं विद्युत

Vidyut Jammwal देश के एकमात्र ऐसे बॉलीवुड स्टार है जिन्होने प्राचीन अनुशासन को पेश करने की पहल की है और वे इसे बहुत ही तत्परता के साथ कर रहे हैं। उन्होंने विश्व के टॉप 10 एक्शन एक्टर्स में से एक के रूप में अपनी पहचान बनाई है। वे न केवल अपने स्टंट बखूबी करते हैं बल्कि उन्हें खुद कोरियोग्राफ भी करते हैं। विद्युत को द रिचेस्ट द्वारा ’10 People You Don’t Want To Mess With’ में प्रदर्शित होने वाले एकमात्र भारतीय अभिनेता होने का गौरव हासिल है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

अब यदि बात उनकी वर्क फ्रंट की करें, तो Vidyut Jammwal ‘खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा’ की रिलीज़ के लिए बिल्कुल तैयार है। इसके अलावा, वे ‘आईबी 71’ और ‘शेर सिंह राणा’ जैसी रोमांचक फिल्में भी कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.