चिलचिलाती गर्मी के चलते उत्तराखंड में पर्यटकों का जमावड़ा, Jolly Grant Airport का नया रिकॉर्ड

0

ऋषिकेश, 22 मई। इन दिनों गर्मी के कारण पूरा भारत तप रहा है लेकिन उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में रिकॉर्ड गर्मी दर्ज की गई है। इसी गर्मी के चलते उत्तराखंड में पर्यटकों का जमावड़ा देखा जा रहा है। इस दौरान उत्तराखंड के जॉलीग्रांट हवाई अड्डे (Jolly Grant Airport) का एक नया रिकार्ड भी बन गया है। बीते शुक्रवार को जॉलीग्रांट हवाई अड्डे पर 6280 यात्रियों का आवागमन हुआ जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इससे पहले प्रतिदिन 6000 यात्रियों का आगमन का रिकॉर्ड था।

Jolly Grant Airport पर यात्रियों की संख्या बढ़ी

Sponsored Ad

प्रभाकर मिश्रा (निदेशक, जॉलीग्रांट हवाई अड्डा) ने बताया कि इस हवाई अड्डे (Jolly Grant Airport) पर प्रतिदिन उड़ानों की संख्या 25 से 27 के बीच है परन्तु ​अब उत्तराखंड में आने वाले यात्रियों की संख्या अचानक से बढ़ गई है। प्रभाकर मिश्रा ने कहा कि कोरोना से पहले 3500 से 3600 यात्री, प्रतिदिन पुरानी टर्मिनल बिल्डिंग से यहां आवागमन करते थे।

पुरानी टर्मिनल बिल्डिंग पर यात्रियों की संख्या बढ़ने के कारण नई टर्मिनल बिल्डिंग तैयार ​की गई है जो इस समय काम कर रही है।

रज्जु मार्ग परियोजना शुरू

दिलीप जावलकर (पर्यटन सचिव, उत्तराखंड) ने बताया कि जॉलीग्रांट हवाई अड्डे (Jolly Grant Airport) पर यात्रियों की अधिक सख्यां में आना प्रदेश के विकास के लिए काफी अच्छा है। दिलीप जावलकर ने बताया कि जब रज्जु मार्ग के साथ अन्य परियोजनाएं मूर्त रूप ले लेंगी तो उत्तराखंड की ओर आने वाले पर्यटकों का रुझान और ज्यादा बढ़ जाऐगा।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

पर्यटन सचिव ने कहा कि रज्जुमार्ग बनाने का कार्य चल रहा है जिससे केदारनाथ व हेमकुंड साहिब के लिए रास्ता ओर भी सुगम हो जाऐगा। सुरकंडा देवी का रज्जुमार्ग का काम शुरू हो चुका है जबकि मसूरी में और यमुनोत्री में रज्जुमार्ग का कार्य चालू होने वाला है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x