Facebook पर अब मिलेगा Tik-Tok जैसा APP, रैपर्स के लिए बड़ी खुशखबरी

0 34

भारत में Tik Tok बैन होने के बाद टिक टॉक यूजर काफी परेशान हो गए थे लेकिन उसके बाद से एक के बाद एक नये Apps रिलीज़ हुए और अब इसी क्रम में फेसबुक ने भी एक नया फीचर लॉन्च किया है BARS App.

जी हां Tik Tok के दीवाने अब Facebook के नए ऐप के जरिए अपना ये शौक दोबारा से शुरु कर सकते हैं. दरअसल सोशल मीडिया की बड़ी कंपनी फेसबुक के नए BARS App के जरिए टिक-टॉक की कमी को पूरा करने की कोशिश कर रही है.

रैपर्स के लिए बेहतरीन ऐप है FB का BARS App

ये जरुर है कि ऐप बनाने वाली कंपनी ने इसमे कुछ लिमिटेशन्स दे दी हैं. दरअसल यह ऐप खासतौर पर रैपर्स के लिए तैयार किया गया है. जी हां, ये न्यू ऐप फेसबुक की New Product Experimentation (NPE) R&D टीम ने डेवलप की है, जो फिलहाल Closed Beta Testing के तहत उपलब्ध है.

Facebook के BARS App  के माध्यम से यूजर्स, टूल्स की हेल्प से रैप क्रिएट कर सकेंगे और उन्हें सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकेंगे. NPE टीम के मुताबिक BARS App पर रैप बनाने के लिए जरुरी नहीं है कि यूज़र्स को किसी फॉर्मल रैप का एक्सपीरियंस हो. बिना किसी एक्सपीरियंस के वो इस ऐप की मदद से आसानी से किसी भी तरह का रैप क्रिएट कर सकेंगे.

कैसे करेंगे Facebook का BARS App इस्तेमाल

Facebook के BARS App में  आप

  1. ट्रेडिशनल शॉर्ट-वीडियो शेयरिंग ऐप की जगह रैपिंग स्टाइल में लंबा रैपिंग कंटेन्ट बना सकते हैं.
  2. ये खासतौर पर रैपिंग स्टाइल में कॉन्टेंट क्रिएट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  3. इसमें आप अपने शब्दों को प्रोफेशनल-स्टाइल रैप में बदलने के लिए प्री-रिकॉर्डिड बीट्स इस्तेमाल कर सकते हैं.
  4. ऐप फ्लो को ज़ारी रखने के लिए इसमें rhyming dictionary का इस्तेमाल करते हुए लिए जा सकते हैं
  5. इसमें एक चैलेंज मोड है जिसमें आप ऑटो-सजेस्टिड वर्ड्स क्लू के साथ फ्रीस्टाइल करने की सुविधा प्राप्त करते हैं।
  6. अपने कंटेन्ट को एन्हैंस करने के लिए आलग-अलग तरह के ऑडियो और विजुअल फिल्टर यूज कर सकते हैं,
  7. वीडियो में वोकल आउटपुट बदलने के लिए इसमें प्रीलोडेड टूल्स शामिल किए गए हैं, जैसे Clean, AutoTune, Imaginary Friends और AM Radio आदि
  8. BARS app आपको अपने रैप वीडियो को एक्सपोर्ट करने और रिफाइनिंग करने के बाद उन्हें अपने कैमरा रोल में सेव कर रखने की इज़ाजत देता है।
  9. आपका रैप कंटेन्ट तैयार होने के बाद आप अपने कॉन्टेंट को दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आसानी से शेयर कर सकते हैं.

Apple के US App Store से करें डाउनलोड

FB के BARS App को आप Apple के US App Store से बहुत ही कम संख्या में, iOS यूज़र्स इसको डाउनलोड कर सकते हैं। दरअसल पिछले साल मई में फेसबुक की NPE टीम ने Collab नाम का ऐप पेश किया था, जो कि पब्लिक एक्सेस के लिए iOS के लिए दिसंबर में उपलब्ध हुआ। Collab ऐप को टिक-टॉक के रूप में डिज़ाइन किया गया था।
 

Leave A Reply

Your email address will not be published.