Sunil Shetty and Akshay Kumar Movies लिस्ट जिन्हे मिला फैन्स का भरपूर प्यार

0 55

इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं Sunil Shetty and Akshay Kumar Movies के बारे में. एक ही टाइम पर बॉलीवुड में एंट्री करने वाले एक्टर सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार ने कई हिट फिल्में दी हैं इसके साथ ही दोनों कई फिल्मों में साथ भी नजर आए हैं. सुनील शेट्टी ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत 1992 में फिल्म ‘बलवान’ से की जिसमें उनके साथ थीं दिव्या भारती. दीपक आनंद के निर्देशन में बनी ‘बलवान’ ज्यादा कामयाब नही रही लेकिन इस फिल्म में सुनील शेट्टी के अभिनय ने दर्शकों का दिल जीत लिया और उसके बाद वे एक के बाद कई हिट फिल्में देते रहे।

इसी प्रकार अ​क्षय कुमार ने 1991 में अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत फिल्म ‘सौगंध’ से की और उनके साथ थीं शांति प्रिया जिन्होने तमिल के बाद हिंदी फिल्म में डेब्यू किया था। राज सिप्पी के निर्देशन में बनी ‘सौगंध’ एक फ्लॉप फिल्म साबित हुई। इसके बाद आईं ‘डांसर’, ‘मिस्टर बॉंड’ भी बॉक्स आफिस पर फ्लॉप रहीं। 1992 में आई फिल्म ‘खिलाड़ी’ से अक्षय को कुछ राहत मिली और फिल्म ऐवरेज से ज्यादा कलैक्शन कर सकी।

Sunil Shetty and Akshay Kumar Movies लिस्ट

कुछ समय बाद बॉलीवुड के दोनों सुपर स्टारर्स एकसाथ नजर आए, फिल्म ‘वक्त हमारा है’ में जो 1993 में रिलीज़ हुई और तब से लेकर अब तक दोना स्टार एकसाथ 20 फिल्में कर चुके हैं तो चलिए आज बात करते हैं दोनों स्टार्स की एकसाथ दी गई हिट फिल्मों के बारे में.

वक्त हमारा है (Waqt Hamara Hai, 1993)

waqt hamara hai

90s की हिट फिल्म रही ‘वक्त हमारा है’ में अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी एकसाथ नजर आए थे. फिल्म में इनके अपोज़िट आयशा झुलका और ममता कुलकर्णी थीं. फिल्म कॉलेज बेस्ड थी जिसमें सुनील शेट्टी और अक्षय कुमार की एक्टिंग काफी पसंद की गई थी.

मोहरा (Mohra, 1994)

Sunil Shetty and Akshay Kumar Movies लिस्ट में साल 1994 में आई फिल्म मोहरा भी सुपर डुपर हिट रही थी जिसमें एक बार फिर अक्षय और सुनील शेट्टी की जोड़ी को लोगों ने पसंद किया लेकिन कहा जाता है इस फिल्म में अक्षय ने सुनील शेट्टी के कई सीन्स कटवा दिए थे, जिसके बाद दोनों के बीच मनमुटाव भी हो गया था.

धड़कन (Dhadkan, 2000)

साल 2000 में आई फिल्म ‘Dhadkan’ ने उस समय बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे. इस फिल्म की सक्सेस में अक्षय और सुनील शेट्टी की दमदार एक्टिंग का बड़ा रोल था. फिल्म में एक्शन हीरो सुनील शेट्टी ने एक डिवोटेड लवर का रोल प्ले किया था जिसके बाद उनकी इमेज एक गंभीर अभिनेता की बन गयी थी.

हेरा फेरी (Hera Pheri, 2000)

hera pheri

धड़कन में संजीदा किरदार निभाने वाले सुनील शेट्टी और इंटेंस पति का किरदार निभाने वाले अक्षय कुमार ने इसी साल आई हिट कॉमेडी फिल्म ‘हेरा फेरी’ में अपनी शानदार एक्टिंग से साबित कर दिया कि दोनों एक साथ दर्शकों को हंसा हंसा कर लोटपोट भी कर सकते हैं, इस फिल्म में अक्षय, सुनील और परेश रावल की तिकड़ी ने कमाल की कॉमेडी की थी जिसे आज भी दर्शक भूल नहीं पाए हैं. बता दें इस फिल्म के 21 साल पूरे होने पर सुनील शेट्टी ने इन दिनों को याद करते हुए इंस्टा पर एक इमोशनल पोस्ट भी शेयर किया है. Sunil Shetty and Akshay Kumar Movies लिस्ट में ये फिल्म सबसे कामयाब साबित हुई.

आवारा पागल दीवाना (Awara Pagal Deewana, 2002)

awara paagal deewana

‘आवारा पागल दीवाना’ साल 2002 में रिलीज़ हुई थी, इस फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल की तिकड़ी ने फिर बॉक्स ऑफिस पर एक साथ सफलता के झंडे गाढ़ दिए. फिल्म के कॉमिक सीन अब भी याद किए जाते हैं.

फिर हेरा फेरी (Phir Hera Pheri, 2006)

‘हेरा फेरी’ की ग्रैंड सक्सेस के बाद डायरेक्टर नीरज वोरा ने ‘फिर हेरा फेरी’ डायरेक्ट की जिसमें सिलवर स्क्रीन पर एक बार फिर अक्षय, सुनील और परेश रावल की तिकड़ी ने दर्शकों को खूब हंसाया. इस फिल्म में राजू, श्याम और बाबूराव का जीवन पूरी तरह से बदलता हुआ दिखया जाता है. बता दें फिल्म ‘हेरा फेरी’ और ‘फिर हेरा फेरी’ के बाद ‘हेरा फेरी 3’ भी दर्शकों केलिए तैयार है जिसमें एक बार फिर इन तीनों की तिकड़ी साथ नजर आ सकती है

इनके अलावा दोनों ने फिल्म ‘सपूत’, ‘दिवाने हुए पागल’ और ‘आन’ फिल्म में भी एक साथ काम किया है. Sunil Shetty and Akshay Kumar Movies लिस्ट में इन सभी फिल्मों ने कामयाबी के झंडे गाड़ दिये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.