चीन में Coronavirus तो मेरठ में Swine Flu का खौफ

0 320

Coronavirus अब केवल चीन ही नहीं ​​बल्कि पूरे विश्व के लिए खतरा बनता जा रहा है। Coronavirus से मरने वालों का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है केवल चीन में ही Coronavirus अब तक 2663 लोगों की जान ले चुका है जबकि 90,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। Corona के ​कारण चीन की अर्थव्यसस्था और सामान्य जन जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो चुका है।

चीन के बाहर भी पांव पसार रहा है Coronavirus

चीन के अलावा अब दक्षिण कोरिया में भी 2 व्यक्ति इस वायरस की चपेट में आकर मौत का शिकार हो चुके हैं और संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 800 से ज्यादा है।

चीन, दक्षिण कोरिया के ​साथ साथ Coronavirus अब यूरोप की तरफ भी बढ़ रहा है। यूरोपियन देशों में इटली सबसे ज्यादा प्रभावित देश है वहां 150 से ज्यादा संदिग्ध मामले पाए गए हैं यहां तक कि इटली की सरकार ने अपने नागरिकों को Coronavirus से प्रभावित देशों का दौरा करने पर फाईन लगाने का प्रावधान किया है देश में आयोजित होने वाले कार्निवल फेस्टिवल रोक दिये गये हैं और कुछ स्पोर्ट्स गतिविधियों को पर भी रोक लगा दी है।

Coronavirus से ​अमेरिका भी अछूता नहीं रहा है अमेरिका के वाशिंगटन में इस वायरस से 6 लोगों की मौत हो चुकी है और 100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके है।

नोयडा में Coronavirus का डर

TNG App Install

खबर है कि दिल्ली में Coronavirus के मरीज की पुष्टि होने के बाद इसका असर नोयडा में भी देखने को मिला। आपको बता दें कि इटली से लौटे संक्रमित व्यक्ति द्वारा आगरा में दी गई जन्मदिन की पार्टी में जाने के कारण, दिल्ली के रहने वाला व्यक्ति इस वायरस की चपेट में आया। इस पार्टी में कुल 5 लोग शामिल हुए थे जिसमें 2 बच्चे भी थे अगले कुछ दिनों तक सभी को आइसोलेशन में रखा गया है।

मेरठ में Swine Flu के 79 मामले

जहां पूरे विश्व में Coronavirus का खौफ छाया हुआ है वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मेरठ में Swine Flu के 79 मामलों की पुष्टि हो गई है जिसमें से 8 की मौत हो चुकी है। इस स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन ने 6 सदस्यों की टीम भी ग​ठित की है जो मौत के सही कारणों का पता लगाएगी

swine-flu-in-meerut

डॉक्टरों ने ​सलाह दी है कि संक्रमित व्यक्तियों की देखभाल के लिए घर का केवल एक ही सदस्य उपलब्ध रहे ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके, हाथों को बार बार और अच्छे से धोएं और मास्क का प्रयोग करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.