रोमा खन्ना ने Local Organising Committee से टूर्नामेंट डॉयरेक्टर का पद छोड़ा

0

अगले साल 2022 में भारत में होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप और एएफसी महिला एशियाई कप की Local Organising Committee (LOC) की टूर्नामेंट निदेशक रोमा खन्ना ने व्यक्तिगत कारणों से अपनी भूमिका से हटने का फैसला किया है।

रोमा ने AIFF के प्रति आभार प्रकट किया

Sponsored Ad

रोमा खन्ना ने AIFF release में कहा “मैं एआईएफएफ और फीफा को मुझ पर भरोसा रखने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। भारत में टूर्नामेंट का नेतृत्व करना सौभाग्य और सम्मानीय रहा है। मुझे स्थानीय आयोजन समिति द्वारा किए गए कार्य पर गर्व है और टीम के प्रति भी आभारी हूं जिसने भारत में महिला फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए एक ही दृष्टिकोण साझा किया है।”

उन्होने आगे कहा “2022 भारत में फुटबॉल और Women Sports के लिए एक बड़ा वर्ष होगा और मैं भारतीय महिला टीमों के लिए चीयर करने का इंतजार नहीं कर सकती। मैं खेल मंत्रालय, युवा मामलों के मंत्रालय और हमारे सभी मेजबान शहरों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। मुझे विश्वास है कि वे भारत में ऐतिहासिक टूर्नामेंट में महिला फुटबॉल को बढ़ावा देने की दिशा में आगे बढ़ेंगे।”

कुशल दास ने रोमा खन्ना को दी शुभकामनाऐं

Sponsored Ad

Sponsored Ad

AIFF जनरल सेक्रेटरी कुशल दास ने रोमा खन्ना के भविष्य के लिए शुभकामनाऐं दी।

उन्होने कहा “रोमा AIFF के साथ दस साल से जुड़ी रहीं और देश में फुटबॉल के विकास के लिए अथक प्रयास किये। AIFF और पूरे फुटबॉल परिवार की ओर से, मैं रोमा को उनके नेतृत्व और भारतीय फुटबॉल के प्रति उनके योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं उनके द्वारा आई-लीग में क्लब लाइसेंसिंग व्यवस्था स्थापित करना, 2017 में फीफा अंडर-17 विश्व कप के दौरान छह शहरों में संचालन और दो महिला फुटबॉल टूर्नामेंटों के लिए सफलतापूर्वक बोली लगा कर उन्हें भारत में लाया गया, साथ ही National Centre of Excellence की स्थापना आादि कई चीजें शामिल थीं। बेशक, हम दुखी हैं, लेकिन पूरे दिल से उसके व्यक्तिगत फैसले का सम्मान करते हैं और भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।”

AIFF, Local Organising Committee के नए टूर्नामेंट निदेशक की नियुक्ति के लिए FIFA के साथ मिलकर काम कर रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.