Ravi Shastri आऐ Shikhar Dhawan के पक्ष में, शिखर धवन पर दिया बड़ा बयान

0

नई दिल्ली, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। धवन की टीम से मौजूदा अनुपस्थिति के बावजूद इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए कि उन्होंने अकेले ही टीम इंडिया को कई जीत दिलाई हैं।

2013 चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को चैंपियन बनाने में धवन के अहम योगदान के बावजूद उन्हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है। हाल ही में, धवन (Shikhar Dhawan) ने बताया कि वह अपनी फिटनेस बनाए रखते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि जब भी अवसर मिले तो वह खेलने के लिए हमेशा तैयार रहें। बता दें कि एशिया कप से पहले धवन को किसी भी सीरीज में मौका नहीं मिला था.

Sponsored Ad

एशियन गेम्स और आयरलैंड सीरीज में भी उन्हें टीम में नहीं चुना गया. इसी बीच पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने इस ओपनिंग बल्लेबाज को लेकर अहम बयान दिया है.

रवि शास्त्री ने शिखर (Shikhar Dhawan) की तारीफ की

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि शिखर धवन को एक शानदार खिलाड़ी होने के बावजूद वह पहचान नहीं मिलती जिसके वह वास्तव में हकदार हैं। जब हमें 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा तो टीम को उनकी अनुपस्थिति काफी ज्यादा महसूस हुई।

बता दें कि वर्ल्ड कप के दौरान, धवन (Shikhar Dhawan) को शुरुआती दौर के बाद चोट लग गई थी, जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। शास्त्री ने साथ ही कहा कि शीर्ष क्रम में बाएं हाथ का बल्लेबाज होने से टीम को कई फायदे मिल सकते हैं। ऐसी स्थितियों में जहां गेंद स्विंग होती है, यह दाएं हाथ के बल्लेबाज की ओर बढ़ती है, लेकिन बाएं हाथ के बल्लेबाज से दूर जाती है, जिससे बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए रन बनाना आसान हो जाता है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

बल्लेबाजी क्रम को लेकर शास्त्री ने ये कहा

इसके अतिरिक्त, रवि शास्त्री ने आगामी टूर्नामेंटों के लिए भारतीय बल्लेबाजी क्रम के टॉप 7 में 2 लेफ्ट हैंड बल्लेबाजों को शामिल करने के महत्व पर जोर दिया। उनके अनुसार, शीर्ष 7 में 2 स्थान हैं जहां मेरा मानना ​​​​है कि 2 लेफ्ट हैंड बल्लेबाजों को मौजूद होना चाहिए।

gadget uncle desktop ad

ये भी पढ़ें: क्रिकेट की लेटेस्ट खबरों के लिए यहा क्लिक करें

ये चुनाव है जहां चयनकर्ता महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं क्योंकि वे आकर्षक खिलाड़ियों को देखते हैं और उनको चुनते हैं। यदि तिलक वर्मा या जयसवाल को आकर्षक माना जाता है, तो उन्हें लाया जाना चाहिए। हालांकि, टॉप पर 2 विस्फोटक बल्लेबाजों का होना आवश्यक है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.