कोहली के 100 की जरूरत नहीं अब फैंस को चाहिए कुछ ओर, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कही ये बात

0

नई दिल्ली, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने विराट कोहली की शतकीय पारी को लेकर एक बयान (Rashid Latif on Virat Kohli) दिया है जो विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में लगाया है। राशिद लतीफ ने कहा कि अब भारतीय क्रिकेट फैंस को विराट कोहली के 100 और 200 रन की पारियां नहीं चाहिए बल्कि अब उनकी जरूरत कुछ ओर है।

विराट कोहली का शतक (Rashid Latif on Virat Kohli)

Sponsored Ad

भारतीय टीम, बांग्लादेश के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज़ पहले ही 2-1 से हार चुकी है लेकिन तीसरे वनडे में भारत ने धमाकेदार वापसी की और टीम क्लीन स्वीप होते-होते बच गई। तीसरे वनडे में भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 409 का विशाल स्कोर खड़ा किया जिसमें ईशान किशन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र 126 गेंदों पर दोहरा शतक (200) ठोक कर वनडे में सबसे तेज़ दोहरा शतक बनाने का इतिहास रच दिया। ईशान किशन ने 210 के निजी स्कोर पर तस्कीन अहमद की गेंद पर लिट्टन दास को कैच थमा दिया।

इसी मैच में विराट कोहली ने भी 91 गेंदों पर 113 रनों की शानदार पारी खेली। विराट का ये शतक 3 साल के लंबे इं​तजार के बाद आया है उनका आखिरी शतक 2019 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ आया था। विराट के इसी शतक को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशित लतीफ ने बयान (Rashid Latif on Virat Kohli) दिया है।

राशिद लतीफ ने दिया ये बयान

विराट कोहली की शतकीय पारी को लेकर राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल ‘कॉट बिहाईंड’ पर बयान (Rashid Latif on Virat Kohli) दिया है कि अब भारतीय क्रिकेट फैंस को विराट के 100 और 200 रनों की पारियां नहीं चाहिए बल्कि उनकी डिमांड अब कुछ ओर हो चुकी है। उनका मानना है कि भारतीय टीम को अब कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतने की जरूरत है, आईसीसी टाईटल जीतने की जरूरत है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

भारत ने आखिरी बार कोई बड़ी आईसीसी प्रतियोगिता, 9 साल पहले 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीती थी और उसके बाद से भारत ने काई भी बड़ी प्रतियोगिता नहीं जीती है। फैंस अब कोहली की शतकीय पारियां नहीं बल्कि, आईसीसी ट्रॉफी चाहते हैं।

सचिन के बाद दूसरे नम्बर पर विराट

gadget uncle desktop ad

जहां तक बात की जाए क्रिकेट करियर में सबसे ज्यादा शतकों की तो इस लिस्ट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर बने हुए हैं। सचिन 100 शतक लगाकर सबसे उपर हैं और विराट कोहली 72 शतक लगाकर दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। पाकिस्तानी पूर्व कप्तान का मानना है कि विराट, सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ने का माद्दा रखते हैं लेकिन फिलहाल भारतीय फैंस, टीम को किसी बड़ी चैंम्पियनशिप को जीतते हुए देखना चाहते हैं। राशिद लतीफ पहले भी कई बार विराट कोहली की बल्लेबाज़ी की तारीफ करते नज़र आऐ हैं।

आईसीसी वर्ल्डकप 2023 पर नज़र

आईसीसी वर्ल्डकप 2023 भारत में ही खेला जाना है और ऐसे में टीम की नज़र इस इवेंट पर लगी हुए हुई है। टीम की पूरी कोशिश होगी कि किसी प्रतियोगिता को जीतने का लंबा इंतजार इसी वर्ल्डकप 2023 से खत्म किया जाऐ। रा​शिद लतीफ ने आईपीएल को लेकर भी टिप्पणी की (Rashid Latif on Virat Kohli)। उन्होने कहा कि आर्थिक तौर पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड और आईपीएल काफी मजबूत स्थिति में हैं लेकिन अब टीम से किसी बड़े टूर्नामेंट की जीत की दरकार है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.