बीजेपी ने पूरे देश में केरोसीन छिड़क दिया है, एक चिंगारी से आग भड़क सकती है: राहुल गांधी

0

नई दिल्ली, 21 मई। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों लंदन स्थित कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में ‘आइडियाज फॉर इंडिया’ प्रोग्राम में भाग ले रहे हैं। इस कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है। उन्होने कार्यक्रम में कहा कि ‘बीजेपी ने ने पूरे देश में केरोसीन छिड़क दिया है, एक चिंगारी से आग भड़क सकती है।’ Rahul Gandhi ने कहा कि देश में हालात अच्छे नहीं हैं और पीएम किसी की नहीं सुनते।

लोगों की आवाज़ दबाई जा रही है: Rahul Gandhi

Sponsored Ad

राहुल गांधी ने कहा कि देश में लोगों की आवाज़ दबाने का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने चीन के मामले में भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा। राहुल का कहना है कि चीन की सेना लद्दाख में घुंस चुकी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एलएसी (LAC) विवाद को रूस-यूक्रेन युद्ध के साथ जोड़ दिया।

चीन मामले पर बात नहीं करती सरकार

Rahul Gandhi ने कहा कि जैसा रूस, यूक्रेन में कर रहा है ठीक वैसी ही स्थिति लद्दाख में चीन पैदा कर चुका है और मोदी सरकार इस मुद्दे पर बात तक नहीं करना चाहती। राहुल के अनुसार चीन आर्मी लद्दाख और डोकलाम दोनों जगहों पर मौजूद हैं। राहुल के अनुसार, चीन ये कहता है कि इन क्षेत्रों का संबंध भारत से तो है लेकिन हम नहीं मानते कि यह क्षेत्र आपका है।

मोनोपली पर भी साधा निशाना

Sponsored Ad

Sponsored Ad

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा मेरी समस्या ये है कि भारत सरकार इस मुद्दे पर कोई बात ही नहीं करना चाहती। उन्होने परोक्ष रूप से एक बार फिर से देश में चुने हुए बिजनेस ग्रुप की मोनोपली पर भी निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि मुझे लगता है कि मात्र एक कंपनी के लिए सारे हवाई अड्डों, सारे बंदरगाहों और सारे बुनियादी ढांचे को नियंत्रित करना काफी खतरनाक है।

यह (निजी क्षेत्र का एकाधिकार) इस रूप में कभी अस्तित्व में नहीं रहा। कांग्रेस नेता ने कहा कि सत्ता और पूंजी के इतने बड़े केंद्रीकरण के साथ इसका अस्तित्व कभी नहीं रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.