केदारनाथ में दवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम से बनेगा ‘फोटोग्राफी प्वाइंट’

0

देहरादून, 23 मई। उत्तराखंड सरकार केदारनाथ धाम में एक ‘फोटोग्राफी प्वाइंट’ बनाने की तैयारी कर रही है जिसे फिल्म ‘केदारनाथ’ में मुख्य भूमिका निभाने वाले दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की याद में बनाया जाएगा। ‘केदारनाथ’ में सुशांत सिंह राजपूत के साथ सारा अली खान ने भी प्रमुख भूमिका निभाई थी जिसमें केदारनाथ धाम में 2013 में हुए हादसे को दर्शाया गया है।

Sushant Singh Rajput के फैंस के लिए तोहफा

Sponsored Ad

इस ‘फोटोग्राफी प्वाइंट’ पर आने वाले पर्यटक, श्रद्धालू और खासकर दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के चाहने वाले स्वयं का फोटो खिंचवा सकेंगे।

‘फोटोग्राफी प्वाइंट’ को लेकर सतपाल महाराज (पर्यटन मंत्री, उत्तराखंड) ने बताया कि पर्यटन विभाग को इस संदर्भ में इस कार्य की योजना तैयार करने को कहा गया है। सतपाल महाराज ने बताया, “मैंने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर केदारनाथ में एक फोटोग्राफी प्वाइंट बनाने का प्रस्ताव किया है। सुशांत ने यहां एक अच्छी फिल्म (केदारनाथ) बनाई थी। हम चाहते हैं कि केदारनाथ में उनके नाम का फोटोग्राफी प्वाइंट बनाकर हम उन्हें श्रद्धांजलि दें।”

उत्तराखंड की ओर आकर्षित बॉलीवुड

पर्यटन मंत्री ने कहा कि हमने राज्य के पर्यटन विभाग से कहा ​है कि वे बॉलीवुड को उत्तराखंड की ओर आकर्षित करें जिससे देश में अच्छी फिल्में तैयार हो सकें और राज्य के पर्यटन क्षेत्र को भी बढ़ावा मिल सके।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

2013 केदारनाथ त्रासदी पर आधारित

आपको बता दें कि 2018 में रिलीज़ हुए सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) स्टारर फिल्म ‘केदारनाथ’ की शूटिंग केदारनाथ धाम और उससे सटे इलाकों में पूरी की गई थी। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने ‘कंडी संचालक’ (तीर्थयात्री को कंडी में बैठाकर धाम तक पहुंचाने वाला) की भूमिका निभाई थी जो सारा अली को कंडी में बैठा कर बाबा केदारनाथ के पवित्र धाम तक ले जाते हैं। फिल्म 2013 में हुई केदारनाथ त्रासदी पर आधारित है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.