“दुश्मन मुल्क” बयान के बाद PCB चयेरमैन जका अशरफ के बदले बोल, पाक में भी हुई थी किरकिरी

0

नई दिल्ली, Zaka Ashraf U Turn : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ के एक विवादित बयान ने सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस के बीच भारी बहस छेड़ दी थी। अब, जब पाकिस्तान की टीम भारत आ चुकी है और अपना पहला मैच भी (वार्मअप मैच) खेल चुकी है ऐसे में, पाकिस्तानी टीम का स्वागत देखकर और सोशल मीडिया पर भारी बेइज्जती के बाद जका अशरफ के बोल अब बदल चुके हैं।

दुनिया की सभी बड़ी टीमें भारत में

Sponsored Ad

भारत को दुश्मन देश कहने के बाद अशरफ को सोशल मीडिया पर प्रशंसकों की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा। इसके बाद पीसीबी ने इस मामले पर स्पष्टीकरण जारी किया है। गौरतलब है कि 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए पाकिस्तान समेत लगभग सभी बड़ी टीमें भारत आ चुकी हैं।

“दुश्मन मुल्क” का दिया था बयान : (Zaka Ashraf U Turn)

एयरपोर्ट पर पाकिस्तानी टीम की एक झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसक हैदराबाद एयरपोर्ट पर उमड़ पड़े। विशेषकर लोगों ने बाबर के सम्मान में नारे लगाये जिससे उनकी भारत में लोकप्रियता का पता चलता है। इसके बाद पीसीबी ने खिलाड़ियों का वेतन बढ़ाने का फैसला किया। इस बीच, पाकिस्तानी मीडिया के साथ एक साक्षात्कार के दौरान जका अशरफ ने भारत को एक “दुश्मन मुल्क” करार दिया था।

पाकिस्तान बोर्ड का बयान

Sponsored Ad

Sponsored Ad

कल देर रात हुई एक न्यूज एजेंसी मीटिंग के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत में खिलाड़ियों के स्वागत पर चर्चा करते हुए “दुश्मन मुल्क” वाले बयान पर सफाई दी (Zaka Ashraf U Turn). PCB ने कहा कि हैदराबाद हवाईअड्डे पर स्वागत समारोह के दौरान दोनों देशों के बीच प्रेम झलका। ज़का अशरफ ने व्यक्तिगत रूप से भारतीयों को इस तरह के गर्मजोशी भरे स्वागत समारोह के आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जब भी भारत और पाकिस्तान क्रिकेट में प्रतिस्पर्धा करते हैं, तो उन्हें दुश्मन के रूप में नहीं बल्कि लंबे समय से प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखा जाता है।

ये भी पढ़ें : More Latest Cricket News in Hindi

gadget uncle desktop ad

पाकिस्तान क्रिकेट कमेटी ने क्या कहा

प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ने इस बात पर भी जोर दिया (Zaka Ashraf U Turn) कि पाकिस्तान और भारत के बीच होने वाले क्रिकेट मैच हमेशा दुनिया भर का ध्यान खींचते हैं। इस लिहाज से दोनों देशों के बीच का मैच, क्रिकेट जगत में दूसरे देशों से जुड़े मैचों की तुलना में अधिक महत्व रखता है। अशरफ को 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मैच में भाग लेने का अवसर मिला है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.