Miami Open 2022: मियामी ओपन में ‘ओसाका’ तीसरे दौर में, वरीयता प्राप्त 11 खिलाड़ी बाहर

0

मियामी गार्डन्स, 25 मार्च। विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी जापान की ‘नाओमी ओसाका’ ने दूसरे दौर में आसान जीत प्राप्त करते हुए मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Miami Open 2022 Tennis Tournament) के महिला एकल के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है लेकिन विश्व के 11 वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों को हार का सामना करना पड़ा।

मानसिक स्वास्थ्य के कारण 77वें नंबर पर ‘ओसाका’

Sponsored Ad

मानसिक स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के कारण पिछले कुछ समय में कई टूर्नामेंट नहीं खेेलने की वजह से विश्व रैंकिंग में 77वें नंबर पर खिसकने वाली नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने 13वीं वरीयता प्राप्त जर्मनी की एंजेलिक कर्बर को 6-2, 6-3 से हरा दिया। यह सही मायने में महिला वर्ग में वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों के लिये हार का दिन बन गया।

रोमानिया की इरिना-कैमेलिया बेगू ने प्रथम वरीयता प्राप्त आर्य सबलेंका को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हरा दिया जबकि तीसरी वरीयता प्राप्त एनेट कोंटेविट, अमेरिका की 21 वर्षीय एन ली से 6-0, 3-6, 6-4 से हार गयी।

कई वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हुए बाहर

महिला वर्ग में जिन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता देखना पड़ा, उनमें नंबर 6 कारोलिना पिलिसकोवा, नंबर 11 एम्मा रादुकानु, नंबर 15 एलिना स्वितोलिना, नंबर 18 लैला फर्नांडीज, नंबर 19 तमारा जिदानसेक, नंबर 25 डारिया कसातकिना, नंबर 31 एलाइज कॉर्नेट और नंबर 32 सारा सोरिब्स टॉर्मो शामिल हैं।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

पुरुष वर्ग में जीत दर्ज करने वालों में 2 बार के मियामी ओपन (Miami Open) विजेता एंडी मर्रे भी शामिल हैं। उन्होंने फेडेरिको डेलबोनिस पर 7-6 (4), 6-1) से आसान जीत दर्ज की। एंडी मर्रे का अगला मुकाबला प्रथम वरीयता प्राप्त रूस के दानिल मेदवेदेव से होगा। पिछले साल मियामी में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले अमेरिका के सेबेस्टियन कोर्डा ने पहले दौर के मैच में स्पेन के एलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना को सीधे सेटों में 6-1, 6-1 से आसानी से पराजित किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.