ड्रग्स सप्लाई करने जा रही दो स्कूटी सवार महिलाओं को मंगोलपुरी पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

नई दिल्ली, 01 अप्रैल। मंगोलपुरी पुलिस ने ड्रग्स सप्लाई करने जा रही दो स्कूटी सवार महिलाओं को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार की गई दोनों महिलाऐं शाहदरा इलाके से स्मैक खरीदकर नाइजीरियनों को सप्लाई करने जा रहीे थीं। गिरफ्तार होने पर (2 Women Arrested in Drugs Supply) पुलिस ने दोनों महिलाओं से 36 ग्राम स्मैक और वारदात में प्रयोग हुई स्कूटी बरामद कर ली है।

पुलिस आरोपितों के नेटवर्क के बारे में जानकारी लेकर उनको भी गिरफ्तार करने की कोशिश में है। पुलिस ने बताया कि दोनों महिलाऐं काफी समय से स्मैक की सप्लाई के काम में संलिप्त हैं।

Sponsored Ad

‘सरप्राइज चेकिंग’ के दौरान गिरफ्तार

DCP समीर शर्मा ने बताया, ड्रग्स तस्करी करने एवं ड्रग्स बेचने वालों पर शिकंजा कसने के लिये जिला पुलिस अपने मुखबीरों की मदद से नेटवर्क के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है। ये लोग युवाओं को मौत का सामान अपने निजी स्वार्थों को पूरा करने के लिये कर रहे हैं। इन लोगों को पकड़ने के लिये पुलिस की टीमें ‘सरप्राइज चेकिंग’ और बिना वर्दी के निजी वाहनों में भी गश्त करते हुए इनपर नज़र बनाए हुए हैं।

महिलाओं ने भागने की कोशिश की

ACP वीरेन्द्र कादयान की देख रेख में SHO मनोज कुमार, पुलिस टीम के साथ पिछले बुधवार रात 10 बजे, कलामंदिर, मंगोल पुरी रामलीला मैदान के पास गश्त कर रहे थे। तभी पुलिस टीम ने पकड़ी गई दोनों महिलाओं को स्कूटी से जाते हुए देखा और अचानक पुलिस को देखकर दोनों ने स्कूटी स्पीड बढ़ाकर कर भागने की कोशिश की लेकिन इसी दौरान उनकी जेब से एक पुड़िया (पैकेट) गिर गई, इस पैकेट को पीछे सवार महिला ने तुरंत उठा लिया।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

पुलिस के शक होने पर पुलिस ने दोनों महिलाओं का पीछा किया और उन्हे गिरफ्त में ले लिया (2 Women Arrested in Drugs Supply)। पकड़ने के ​बाद महिला पुलिसकर्मियों को तुरंत मौके पर बुलाया गया। महिला पुलिसकर्मियों ने दोनों की तलाशी ली और उनके पास से 15 ग्राम और 21 ग्राम स्मैक बरामद हुई।

मंगोलपुरी में मामला दर्ज

दोनों के खिलाफ मंगोलपुरी में मामला दर्ज किया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि उन्होंने बुद्ध विहार निवासी अशोक और शाहदरा रेलवे स्टेशन के पास रफीक से स्मैक खरीदी थी। दोनो महिलाऐं रेखा और सपना और एक नाइजीरियन को ड्रग्स सप्लाई करने जा रही थी।

गिरफ्तार की गई दोनों महिलाओं को पार्टियों में जाने का शौक था, जहां जाने से नशे की लत बन जाती है और फिर ड्रग्स की आपूर्ति में शामिल हो जाती हैं। दोनों महिलाऐं दिल्ली के नंद नगरी क्षेत्र में लिव-इन-रिलेशनशिप में किराए पर रह रही हैं। दोनों 12वीं पढ़ी हैं और अब ड्रग्स की सप्लाई कर रही हैं। पुलिस ने दोनों के फोन नंबर जब्त कर उसकी कॉल डिटेल को खंगाल रही है। पुलिस को शक है कि ये दोनों किसी अंतरराज्यीय ड्रग्स नेटवर्क का हिस्सा हो सकती हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.