अब LinkedIn चलाना और भी आसान | हिंदी भाषा में भी कर पाएंगे ऐप्प का इस्तेमाल

0

LinkedIn Hindi: LinkedIn कंपनी ने यह बात कन्फर्म कर दी है कि अब से वे बिजनेस प्लेटफॉर्म LinkedIn को हिंदी भाषा का सपोर्ट देने जा रहें है. बता दें कि लिंक्डइन ने इस बात का ऐलान किया है कि हिंदी भाषा इस बिजनेस प्लेटफॉर्म की पहली रिजनल भाषा के रूप में शामिल होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि लिंक्डइन अब हिंदी भाषा को सम्मिलित कर विश्व स्तर पर 25 भाषाओं को सपोर्ट दे रही है. अब लिंक्डइन यूज़र ने केवल हिंदी भाषा में अपना फीड, प्रोफाइल, जॉब आदि हिंदी भाषा में देख पाएंगे ​बल्कि हिंदी में कंटेंट भी तैयार कर पाएंगे।

Sponsored Ad

Android और iOS पर उपलब्ध

लिंक्डइन ने इस फीचर को फेज़ वन रोलआउट के रूप में एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूज़र के लिए तैयार किया है. कंपनी का कहना है कि लिंक्डइन यूज़र के मामले में भारत, अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है इसलिए वे इसे हिंदी भाषा में ला रहे है ताकि हिंदी भाषा के यूज़र भी इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकें।

इंटरफेस का कैसे करें हिन्दी में इस्तेमाल?

लिंक्डइन को हिन्दी में इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले मोबाइल यूज़र को फोन को सेटिंग में जाना होगा और वहां से अपनी पसंद की भाषा के रूप में हिंदी को चुनना होगा. जिन यूज़र के फोन में पहले से ही हिन्दी उनकी पसंदीदा भाषा के रूप में पहले से ही सेट है उनके लिए LinkedIn अनुभव, स्वचालित रूप से Hindi में उपलब्ध होगा।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

यदि कोई यूज़र लिंक्डइन को डेस्कटॉप पर चला रहा है तो उसे लिंक्डइन के होम पेज पर जाना होगा और वहां टॉप में जो “Me” आइकन दिया हुआ है उसे क्लिक करना होगा जिसके बाद आपके सामने सेटिंग्स और प्राइवेसी का ऑप्शन आएगा. उसे क्लिक करना होगा जिसके बाद आपको “Account Preferences” का एक ऑप्शन मिलेगा और आपको उस पर क्लिक कर “Site Preferences” ऑप्शन को चुनना होगा.

ये भी पढ़ें: MS Word Kya Hai — माइक्रोसॉफ्ट वर्ड की उपयोगिता एंव विशेषताऐं हिन्दी में

Site Preferences का ऑप्शन चुनने के बाद यूजर के सामने लैंग्वेज का एक ऑप्शन आएगा जिसपर क्लिक कर आपको Change का ऑप्शन दिखाई देगा. उसपर क्लिक कर यूज़र को Hindi को चुनना होगा. इसे सिलेक्ट करने के बाद यूज़र प्लेटफॉर्म को हिंदी भाषा में देख पाएंगे और एक्सेस कर पाएंगे. इसके साथ ही यदि यूज़र किसी भी भाषा का हिंदी ट्रांसलेशन वर्सन देखना चाहे तो वह भी देख पाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.