दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी, केजरीवाल ने केंद्र सरकार से लगाई मदद की गुहार

0 82

देश के साथ-साथ राजधानी दिल्ली में भी कोरोना का संक्रमण अब गंभीर रुप लेता जा रहा है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के हालातों पर चिंता जाहिर की है और कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 25000 से ज्यादा नए मामले आए हैं. कोरोना की रफ्तार बहुत तेज हो गई है और सबसे ज्यादा चिंता इस बात की है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी तक जा पहुंचा है.

केजरीवाल ने कहा कि अगर पूरी दिल्ली की बात करें तो कोरोना के लिए रिज़र्व बेड काफी तेजी से खत्म हो रहे हैं मरीज़ अस्पतालों का रुख कर रहे हैं, दिल्ली में सिर्फ 100 ICU बेड्स के करीब बचे हैं, ऑक्सीजन की भी कमी हो गई है. हम केंद्र सरकार के साथ लगातार संपर्क में हैं उनसें मदद भी मिल रही है.

दिल्ली सीएम ने कहा कि, कल मेरी केंद्रीय मंत्री डॉ.हर्षवर्धन से बात हुई. मैंने उनको बताया कि हमें बेड और ऑक्सीजन की बहुत जरूरत है. आज गृह मंत्री अमित शाह से बात भी हुई है और उनको भी बताया कि बेड की बहुत जरूरत है.

इसके अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में करीब 10,000 बेड हैं, जिनमें 1800 बेड कोरोना के लिए रिज़र्व हैं. हमारा केंद्र सरकार से निवेदन है कि इस गंभीर परिस्थिति में 10000 हजार में से कम से कम 7,000 बेड कोरोना के लिए रिज़र्व किए जाएं और ऑक्सीजन की तुरंत सप्लाई की जाए.” मुख्यमंत्री ने कहा अपने वाले 2 से 3 दिन में दिल्ली में 6,000 से ज़्यादा ऑक्सीजन बेड तैयार कर लिये जाऐंगे।

आपको बता दें इससे पहले महाराष्ट्र में भी कोरोना मरीज़ों को ऑक्सीजन की कमी हुई थी जिसके बाद राज्य के सीएम उध्दव ठाकरे ने फोन पर केंद्र से मदद की अपील की थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.