FIH Hockey 5 के उद्घाटन कार्यक्रम के लिए भारतीय पुरूष और महिला हॉकी टीमें स्विट्जरलैंड रवाना

0

बेंगलुरु, स्विट्जरलैंड के लुसाने में आयोजित होने वाली FIH Hockey 5 के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आज, बुधवार सुबह भारतीय पुरूष और महिला हॉकी टीमें रवाना हो गईं हैं। FIH Hockey 5 टूर्नामेंट, 4 और 5 जून को खेला जाएगा। भारतीय पुरूष हॉकी टीम मलेशिया, पाकिस्तान, पोलैंड और स्विटजरलैंड के विरूद्ध अपना मैच खेलेगी। इसी तरह भारतीय महिला हॉकी टीम राउंड-रॉबिन चरण में दक्षिण अफ्रीका, उरुग्वे, पोलैंड और स्विट्जरलैंड के विरूद्ध अपना मैच खेलेगी।

FIH Hockey 5 में रोज़ 2 मैच

Sponsored Ad

शीर्ष पर रहने वाली 2 टीमों के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा। महिला हॉकी टीम अपना पहला मैच 4 जून को उरुग्वे के खिलाफ खेलेगी और उसी दिन अपना अगला मैच पौलेंड के खिलाफ खेलेगी। टीम को अपने शेष 2 मैच 5 जून को क्रमश: मेजबान स्विट्जरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध खेलना है।

चुनौतीपूर्ण टूर्नामेंट: रजनी एतिमारपू

महिला हॉकी टीम की कप्तान रजनी एतिमारपू ने कहा, “हॉकी-5 पूरी तरह से एक अलग खेल होगा। हमारे कौशल, गति और सब कुछ का परीक्षण किया जाएगा। यह निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन मुझे लगता है कि यह वास्तव में खेलने के लिए रोमांचक प्रारूप होगा। हमारी टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस प्रारूप से परिचित हैं, और हमने शिविर में अच्छी तैयारी की है। हम हॉकी 5 के उद्घाटन संस्करण में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हैं।”

पुरूष टीम का पहला मैच स्विट्जरलैंड से

Sponsored Ad

Sponsored Ad

इस प्रकार भारतीय पुरूष टीम को टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान स्विट्जरलैंड के खिलाफ खेलना है और इसी दिन अगला मैच पाकिस्तान के विरूद्ध खेलना है। टीम को अपने शेष 2 मैच 5 जून को क्रमश: मलेशिया और पोलैंड के विरूद्ध खेलना है।

पुरूष हॉकी टीम के कप्तान गुरिंदर सिंह ने कहा, “हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हॉकी के एक अलग संस्करण को खेलने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं, वह भी एक खूबसूरत देश में। यह एक तेज़-तर्रार और चुनौतीपूर्ण प्रारूप है। हमारे कई खिलाड़ी युवा ओलंपिक में पहले भी इस प्रारूप को खेल चुके हैं, इसलिए हमें विश्वास है कि हम अच्छा करेंगे।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.