ऑक्सीजन संकट में दिल्ली को मिला हिमाचल का साथ, CM जयराम ठाकुर ने किया मदद का वादा

0

कोरोना काल ने देश की स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल दी है. आम लोगों का हाल बेहाल है कहीं मरीज अस्पताल में बेड के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं तो कहीं ऑक्सीजन के लिए. तो कईयों को मरने के बाद मुक्ति के लिए भी श्मशानों में जगह नहीं मिल पा रही है. संकट की इस घड़ी में सरकारें एक दूसरे से मदद की गुहार लगा रही हैं इस बीच हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दिल्ली की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है.

केजरीवाल की मदद के लिए हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर आगे आए हैं और दिल्ली को आक्सीजन की आपूर्ति का वादा किया है. जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर कहा कि “दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी के आग्रह पर हमारी सरकार दिल्ली को ऑक्सीजन की आपातकालीन आपूर्ति करेगी। कोविड-19 महामारी के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन का भारी संकट है, जो चिंताजनक है। संकट की इस घड़ी में हिमाचल दिल्ली को हरसंभव सहायता प्रदान करेगा।”

Sponsored Ad

बता दें देश भर में कोरोना ने विकराल रुप धारण कर लिया है कोरोना के इस नए वेव में मरीजों को सांस लेने में समस्या हो रही है और ऑक्सीजन रेट गिरता जा रहा है और हर रोज़ संक्रमितों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है जिससे स्वास्थ्य व्यवस्था भी डगमगा गई है जिसमें ऑक्सीजन, बेड सहित कई समस्याएं आ खड़ी हुई हैं जिसके बाद मदद के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार, राज्य सरकारों, और देश के बड़े उद्योगपतियों को चिट्ठी लिखकर मदद की गुहार लगाई थी.

इससे पहले जयराम ठाकुर ने धर्मशाला के कांगड़ा में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक बुलाई थी और राधास्वामी परिसर, परौर को हजार बिस्तरों तक की क्षमता वाले, अस्थायी अस्पताल में परिवर्तित कर उसे क्रियाशील बनाने के प्रयास को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए थे.

https://twitter.com/jairamthakurbjp/status/1386666087123591169?s=1002
Sponsored Ad

Sponsored Ad

Leave A Reply

Your email address will not be published.