दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध T20 सीरीज़ के लिए कप्तानी कर सकते हैं हार्दिक पांड्या

0

मुंबई, 22 मई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से शुरू होने वाली 5 मैचों की T20 सीरीज़ (IND vs SA T20 Series) के लिए टीम की घोषणा कर दी है। ऐसे में चर्चा है कि इस सीरीज़ में हार्दिक पांड्या एक नई भूमिका निभा सकते हैं। हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान के रूप में मैदान में उतर सकते हैं। हार्दिक इस समय काफी अच्छी फार्म में भी चल रहे हैं और उनके नेतृत्व में गुजरात टाइटंस आइपीएल (IPL 2022) की अंक तालिका में टॉप पर भी पहुंच चुका है।

IND vs SA T20 Series में कप्तानी कर सकते हैं हार्दिक

Sponsored Ad

हार्दिक पांड्या पिछले सीज़न में पीठ की चोट से परेशान थे जिसके चलते उन्हे खेलने से भी रोक दिया गया था लेकिन इस सीज़न में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते हार्दिक नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आरम्भ होने वाली T20 सीरीज (IND vs SA T20 Series) में भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।

वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ये संकेत दिया है कि वे कुछ दिनों के लिए क्रिकेट से आराम लेना चाहते हैं। साथ ही चयनकर्ता भी कई अनुभवी खिलाड़ियों को आराम देना चाहती है। इन खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत शामिल हैं। आइपीएल में ​बढ़िया प्रदर्शन करने वालों को चयनकर्ता राष्ट्रीय टीम में मौका देना चाहते हैं। इसके अलावा इसी वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखा जा रहा है।

शिखर धवन कर सकते हैं शुरूआत

Sponsored Ad

Sponsored Ad

श्रीलंका दौरे पर भारत की दूसरी एकदिवसीय टीम की कप्तानी करने वाले और पंजाब किंग्स की टीम में शानदार बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज़ शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA T20 Series) पारी की शुरूआत करने के लिए विकल्प हो सकते हैं।

शिखर धवन 13 मैंचों में 400 रन बना चुके हैं जिनमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं। इस सीज़न में उनका सर्वश्रेठ स्कोर 88 रन रहा है। जून में टी20 सीरीज़ के लिए अन्य खिलाड़ियों में ईशान किशन भी शामिल हो सकते हैं हालांकि आरसीबी की टीम में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया जा सकता है।

gadget uncle desktop ad

कुछ नामों की घोषणा

सूर्यकुमार यादव यदि फिट होते हैं तो वे टीम में आ सकते हैं जबकि राहुल तेवतिया को टीम में फिनिशर की भूमिका मिल सकती है। टीम में शामिल होने वाले अन्य खिलाड़ियों में संजू सैमसन, लखनऊ सुपर जायंट्स के दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, स्पिनर कुलदीप यादव, तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक शामिल हैं। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और बाएं हाथ के तेज बॉलर मोहसिन खान में से किसी एक को चुना सकता है।

डेथ ओवरों में अनुभवी होने के कारण भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह मिल सकती है। IPL 2022 में अच्छी फार्म के चलते आवेश खान को भी जगह मिल सकती है।

दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे का कार्यक्रम (IND vs SA T20 Series)
9 जून – पहला टी20 अंतर्राष्ट्रीय, दिल्ली
12 जून – दूसरा टी20 अंतर्राष्ट्रीय, कटक
14 जून – तीसरा टी20 अंतर्राष्ट्रीय, विशाखापटनम
17 जून – चौथा टी20 अंतर्राष्ट्रीय, राजकोट
19 जून – पांचवां टी20 अंतर्राष्ट्रीय, बेंगलुरु

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x