Gurgaon News: नौकरी दिलाने के नाम पर 7.30 लाख की ठगी कर किसान आन्दोलन में छिपता रहा आरोपी

0

गुरुग्राम, ​हरियाणा में सरकारी नौकरी दिलाने का लालच देकर एक युवक से 7.30 की ठगी कर ली और बचने के लिए आरोपी किसान आंदोलन में जा छिपा लेकिन हरियाणा पुलिस ने इस आरोपी को अब गिरफ्तार (Gurgaon News) कर लिया है। हरियाणा पुलिस में नौकरी की चाह रखने वाले पीड़ित व्यक्ति को विश्वास हो जाए, इसलिए आरोपी सुधीर ने नकली सरकारी ईमेल आईडी बनाकर पीड़ित को, नौकरी के लिए चयन होने का ईमेल भेजा।

पुलिस द्वारा आरोपी सुधीर की गिरफ्तारी हो चुकी है और उसके पास से 40 हजार रूपये नकद भी बरामद किये। इस खबर में खास ये रहा कि पुलिस से बचने के लिए आरोपी सुधीर 7.30 लाख की ठगी करके किसान आन्दोलन में ​जाकर छिप गया।

Sponsored Ad

फर्जी ई-मेल से भेजा लेटर (Gurgaon News)

पुलिस जानकारी के अनुसार 2019 में गुरुग्राम के रहने वाले आशीष को ठगों ने NIC की फर्जी ई-मेल आईडी बनाकर हरियाणा पुलिस में नौकरी दिलवाने की बात कही। आशीष इस मेल के कारण ठगों के जाल में फंस गया और फिर ठगों ने आशीष से 7.30 लाख रुपये ले लिए। आशीष ने इसकी शिकायत 2021 मेें गुरुग्राम साइबर क्राइम पुलिस थाने में दर्ज कराई। काफी समय बाद अब हरियाणा पुलिस, आरोपी सुधीर को गिरफ्तार करने में सफल हुई।

अपराध शाखा के ACP के अनुसार 2021 में इस ठगी को अंजाम देने वाले 3 लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया था। इन तीन आरोपियों में से मुख्य आरोपी सुधीर चौहान गिरफ्तार किया गया है जो गांव मायण, जिला रेवाड़ी का रहने वाला है। इस घटना के 2 अन्य सहयोगी आरोपी फरार हैं। पुलिस का कहना है कि जल्दी उन 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सुधीर बीटेक कंप्यूटर का छात्र

Sponsored Ad

Sponsored Ad

31 वर्षीय सुधीर बीटेक कंप्यूटर का स्टू्डेंट रहा है। पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि इसके, लोगों और कुछ समाज के नेताओं से भी अच्छे सम्बंध हैं जिस कारण आरोपी सुधीर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसे ठगने लगा। आरोपियों ने सरकारी वेबसाई से मिलती-जुलती और मुलता-जुलता ईमेल आईडी बनाकर पीड़ित आशीष को भेजा ताकि उसे विश्वास हो सके।

तीनो आरोपी (Gurgaon News) नौकरी दिलाने के नाम पर पहले भी कई लोगों से ठगी कर चुके हैं। आशीष से 7.30 लाख रूपये की ठगी के बाद आरोपी सुधीर पुलिस से बचने के लिए कुंडली बॉर्डर पर किसान आन्दोलन में जा कर छिप गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.