Google के नऐ Shoploop पर ऑनलाइन शॉपिंग महसूस होगी बिल्कुल असली

0 390

जिस तरह से कोरोना का संकट देश विदेश में बढ़ा है उसके चलते ग्राहक बाज़ार में खरीदारी करने से परहेज़ कर रहे हैं अधिकतर ग्राहक असली बाज़ारों की बजाय ऑनलाइन शॉपिंग करने में ज्यादा समझदारी महसूस करते हैं और इसी online shopping को और भी मजेदार बनाने के लिए गूगल ने अपनी एक नई शॉपिंग एप्प लॉन्च की है।

Google ने एक्सपेरिमेंट के तौर पर Shoploop Shopping App को लॉन्च किया है। वर्चुअल रियलिटी की बढ़ती मांग को देखते हुए गूगल ने Shoploop Video Shopping Platform बनाया है। इस ऐप्प पर शॉपिंग करते वक्त आपको बिल्कुल ऐसा महसूस होगा कि आप असली बाज़ार में जाकर शॉपिंग कर रहे हों।

गूगल की इन हाउस रिसर्च और डिवेलपमेंट टीम, Area 120 के अनुसार Shoploop एक नये तरह का शॉपिंग प्लेटफार्म है ​जिस पर ग्राहक प्रॉडक्ट को एक छोटे विडियो के रूप में देख सकेंगे, जिसमें विक्रेता अपने प्रॉडक्ट का डेमो और रिव्यू देंगे।

विडियो 90 सेकेण्ड तक ही सीमित होगा। आप अपने पसंद के product को select करने के बाद उसे save भी कर सकते हैं या मर्चेंट की वेबसाइट पर जा कर खरीद भी सकते हैं।

आपको बता दें कि इस तरह का विडियो शॉपिंग का आइडिया नया नहीं है पिछले साल गूगल द्वारा, यूट्यूब विडियोज़ पर भी इस तरह के आइडिया को टेस्ट किया गया था जिसमें प्रॉडक्ट की कीमत भी दिखाई गई थी।

गूगल ने कहा कि फिलहाल Shoploop पर सौंदर्य प्रसाधन की कैटेगिरी से सम्बधित प्रॉडक्टस् जैसे कि मेकअप, स्कीन केयर, बालों की और नाखून केयर आदि के प्रॉडक्ट ही उपलब्ध होंगे। इस पर आप पसंदीदा Shoploop Video बनाने वालों को फॉलो भी कर सकते हैं और उनके विडियोज़ को शेयर भी कर सकते हैं।

Shoploop Shopping App फिलहाल मोबाइल प्लेटफार्म के लिए ही बनाया गया है इसका डेस्कटॉप वर्जन जल्द ही रिलीज़ किया जाऐगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.