FujiFilm ने भारत में लॉन्च किये Mirrorless कैमरा, जानिये क्या हैं इसके features

0 82

जापानी कंपनी FujiFilm ने बीते शुक्रवार को अपने नए Mirrorless कैमरा GFX 100S और X E4 भारत में लॉन्च किए है। FujiFilm कंपनी ने इसके साथ साथ अपने नये FUJINON लेंस XF 27mm और XF 70-300mm को भी भारत में लॉन्च किया है।

X E4 कैमरा X सीरीज का ही एक कैमरा है, जिसकी कीमत 74,999 रूपये है। फुजी फिल्म कंपनी ने इसके साथ कुछ अन्य लेन्सेस भी लांच किये है जो की इसकी परफॉरमेंस को और बेहतर करने में सहायक है। आप चाहे तो केवल X E4 कैमरा ही खरीद सकते हैं या फिर कैमरा को अन्य लैंस के साथ भी खरीद सकते है।

यदि आप X E4 लेंस को 22mm F2.8 के साथ खरीदते है तो आपको इसके लिए 91,999 रुपये अदा करने होंगे और यदि आप XF 70-300 F4-5.6 के साथ लेते हो तो आपको इसके लिए 73,999 रुपये देने होंगे।

यदि बात करे GFX 100S की तो, Fujifilm कंपनी के मुताबिक, GFX 100S एक बड़े Format Sensor से लैस है जो कि 35mm के पूर्ण-फ्रेम सेंसर के आकार से भी 1.7 गुना बड़ा है। FujiFilm के इस नए कैमरा GFX 100S की कीमत 539,999 रुपये है।

क्या कहा Managing Director ने

Fujifilm India Pvt Ltd. कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर Haruto Iwata ने अपनी प्रेस रिलीज़ के ब्यान में कहा “हम अपने नये टॉप-क्लास GFX 100S कैमरा और हमारे नये लाइन-अप FUJINON lenses के लॉन्च के साथ यह चाहते है कि हम और ज्यादा अच्छी क्वालिटी, सुन्दर ग्रेडेशन और शानदार सटीक रंगों की तस्वीरें लोगों तक पहुंचा पाये।”

TNG App Install

कैसा है Fujifilm का Mirrorless Camera

एक प्रेस रिलीज में इस फर्म ने बताया कि X E4, X सीरीज का अब तक का बेहद हल्का और ठोस माडल है। यह कैमरा 4th Generation इमेज सेंसर और इमेज प्रोसेसिंग तकनीक का इस्तेमाल करता है। इसकी कुल लंबाई 72.9mm × चौड़ाई 121.3mm × गहराई 32.7 mm है।

इसका वजन लगभग 364gm है और GFX 100S कैमरा 102MP वाले बड़े फॉर्मेट सेंसर और Unique Colors की तकनीक का इस्तेमाल कर सबसे बेहतर तस्वीर प्रदान करता है। यह 6.0 stops of five axis stabilization तकनीक का उपयोग कर तस्वीर को स्थिर बनाता है और साथ ही यह ऑटो-फोकस (AF), तस्वीर में शुद्धता, और उच्च स्तर की गति भी प्रदान करता है।

X-E4 डिजाइन पारम्परिक फिल्मो में इस्तेमाल होने वाले कैमरा के जैसा है। इसकी टॉप पैनल बेहद मजबूत धातु मैग्नीशियम की बनी है। इस नए कैमरा में ऑन-सेन्सर फेज डिटेक्शन पिक्सल और 4 इमेज प्रोसेसिंग इंजन है जो कि इस कैमरा को बेहतर और 0.02 से भी कम समय में ऑटो-फोकस करने में मदद करता है।

कम रोशनी में भी शानदार परफोर्मेंस

यह कैमरा किसी चलते हुए Subject को भी सटीक रूप से कैप्चर करने में सक्षम होगा। इसकी ऑटो-फोकस प्राणाली चेहरे और आँखों को कम रोशनी वाली जगह में भी पता लगाने में सहायक होगी। इसमें एक झुकाव वाला रियर LCD Monitor लगा है जो कि इसे 180 डिग्री तक फ्लिप कर सकता है। इस तरह से यह कैमरा Self-portrait कैप्चर करने में भी मदद करता है।

GFX 100S के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने इसके साथ ही FUJINON लेंस GF80mm F1.7 R WR को भी लॉन्च किया है जो कि इस कैमरा की क्षमताओं को और बढ़ाने में सहायक है।

ये नये Interchangeable GF लेंस खास तौर पर GFX सीरीज के Mirrorless कैमरों के लिए ही डिजाइन किए गए है। ये लेंस Standard Prime लेंस के 80mm की फोकल लंबाई (63mm के समकक्ष और 35mm पूर्ण फ्रेम) के व्यास के साथ तैयार किये गये है। इन लेन्सो की कीमत 209,999 रुपये है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.