Free Fire Redeem Code Generator | ये हैं आज के Garena FF Redeem Code

0

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको Free Fire Redeem Code Generator के बारे में कम्पलीट जानकारी देने जा रहे हैं इसके साथ–साथ आज के फ्री Garena Free Fire Redeem Code के बारे में भी बताने जा रहे हैं इसके लिए आप पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ें। Free Fire Game बिल्कुल PUBG की तरह है या यूं कहें कि PUBG से भी ज्यादा पॉपुलर है।

Sponsored Ad

Free Fire Redeem Code Generator (FF रिडीम कोड जनरेटर)

दोस्तों यदि आप Free Fire के Redeem Code (FF Redeem Code) ढूंढ रहे हैं तो आपने बिल्कुल सही पेज पर क्लिक किया है क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको Free Fire Redeem Code के सभी कोड उपलब्ध करवाएंगे और ये सारे कोड 100% working भी हैं। इसके अलावा इस आर्टिकल में हम आपको डिटेल्स में बताएंगे कि आप किस प्रकार इन FF Redeem Code का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस गेम के ग्राफिक्स से लेकर सब कुछ इतना वास्तविक लगता है कि हर कोई Free Fire खेलना पसंद करता है। गेम में विभिन्न सामान फ्री में प्राप्त करने के लिए Free Fire Redeem Code होना जरूरी है। इस लेख में, हमने FF Redeem code को कैसे Generate करें, की जानकारी साझा की है जिसके लिए आर्टिकल को अंत तक पढ़ें और FF Redeem Code मुफ्त में प्राप्त करें।

आज के 15th April 2024 फ्री फायर रिडीम कोड आपको इस पोस्ट में मिल जाऐंगे। इन Garena Free Fire Redeem Code का इस्तेमाल करके आप Free Shooting Games खेल सकते हैं इसके अलावा इन Free Fire Redeem Code के माध्यम से कई Rewards प्राप्त कर सकते हैं उदाहरण के तौर पर आप इन कोड्स के माध्यम से अपने फेवरेट करेक्टर को अनलॉक कर सकते हैं जैसे DJ Alok, Ronaldo, In Game Currency आदि। इसके अलावा और भी बहुत से Free Fire करैक्टर हैं जिन्हें आप आसानी से खोल सकते हैं।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

दुनिया भर में खेला जाने वाला Garena Free Fire गेम आजकल काफी पॉपुलर गेम बन गया है। खासकर किशोरों के बीच ये गेम सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है जो भी इस Free Fire गेम को खेलता है वह इसका आदी हो जाता है।

Garena Free Fire Game में सभी खिलाड़ी जीतने के लिए भाग लेते हैं और सभी खिलाडियों द्वारा Game Store से उनकी स्किन, कैरेक्टर, एक्सप्रेशन और कई अन्य गेम आइटम खरीदे जाते हैं। इन आइटम को फ्री में लेने के लिए आपके पास Free Fire Redeem Code Today होना चाहिए। तो आइये जानते हैं कि हमें फ्री फायर के रिडीम कहां से मिलेंगे और कैसे इनका इस्तेमाल करना है।

gadget uncle desktop ad

तो अगर आप Free Fire Redeem Code Generator सर्च कर रहे हैं तो हमने नीचे एक फ्री फायर रिडीम कोड जनरेटर बनाया है जिससे आप 100% Working FF Redeem Code Generate कर सकते हैं।

FF Redeem Code की आवश्यकता क्यों

यदि आप फ्री फायर गेम खेलने के शौकीन है तो गेम खेलने के लिए आपको कई तरह के हथियार, कैरेक्टर, स्कीन्स आदि की जरूरत होती है। ये सभी जीचें आप गेम लेवल खेलते हुए फ्री अनलॉक कर सकते हैं या यूं कहें कि अपने गेम खेलने की स्किल के द्वारा प्राप्त कर सकते हैं लेकिन कई प्लेयर गेम लेवल पार नहीं कर पाते हैं और उन्हे लेवल कम्पलीट करने के लिए स्पेशल कैरेक्टर या हथियार की आवश्यकता होती हैं।

ये स्पेशल पॉवर्स (Powers) प्लेयर को एप्प में खरीदनी होती है जिसके लिए प्लेयर को अपनी जेब ढीली करनी पड़ सकती है लेकिन ये पॉवर्स फ्री भी Redeem Code के रूप में उपलब्ध होती है।

इसी कारण ऐसे प्लेयर गूगल पर Free Fire Redeem Code Generator सर्च करते दिखाई देते हैं। इंटरनेट पर कई वेबसाईट्स पर Free Fire Redeem Code दिये जाते हैं जिन्हे आफिशियल वेबसाईट से रिडीम कर किसी कैरेक्टर या स्कीन को भी अनलॉक किया जा सकता है बिना गेम लेवल को पार किये।

Free Fire Redeem Code 15th April 2024

हम आज की 15th April 2024 के FF Redeem Code नीचे दे रहे हैं और आप इनका उपयोग खेल में विभिन्न चीजों को लेने के लिए कर सकते हैं। हर प्लेयर, गेम में कई तरह के Free Fire Redeem Code Rewards प्राप्त करने के लिए FF Redeem Code गूगल पर सर्च करता है।

Sponsored Ad

नीचे दिये जा रहे Free Fire Redeem Code का उपयोग, गेम में हीरे, हथियार, भावनाएँ, लूट के बक्से, सिक्के, बंदूक की खाल आदि प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। इन सामान को Free Fire Redeem Code के माध्यम से भुनाया जा सकता है और इससे Elite Pass भी प्राप्त किया जा सकता है जो एक खिलाड़ी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

Elite Pass या कोई अन्य पहली चीज प्राप्त करने के लिए आपको फ्री फायर रिडीम कोड को कॉपी करना होगा फिर आपको In Game Money या विभिन्न सामानों के Voucher प्राप्त करने के लिए आपको Garena की ऑफिशियल बेबसाईट पर जाना होगा। ऑफिशियल वेबसाई के लिए आप यहां क्लिक करें Garena Officail Website for Redeem Codes

यदि आपके पास Elite Pass है तो बाकी खिलाड़ियों के बीच आपका मान बहुत अधिक होगा, अधिक से अधिक खिलाड़ी आपके संपर्क में रहना चाहेंगे। इतना ही नहीं अगर आप एक अच्छे प्लेयर हैं और आपके पास एलीट पास है तो आप यूट्यूब पर गेम प्ले स्ट्रीम करके भी गेमिंग स्टार बन सकते हैं। तो बस अब देर न करें।

नोट: निम्नलिखित फायर रिडीम कोड केवल 24 घंटों के लिए मान्य हैं, इसलिए जल्दी करें और आधिकारिक वेबसाइट पर कोड को भुनाएं।

हमने नीचे Free Fire Redeem Code Today दिए हैं। ये सभी कोड काम करने योग्य हैं। इससे पहले कि कोई और इन्हें भुनाए, इन्हें आप सबसे पहले रिडीम कर लें। हर एक Free Fire Redeem Code केवल एक यूज़र के लिए मान्य होता है, अगर किसी ने इसका इस्तेमाल किया है तो आप इसे रिडीम नहीं कर पाऐंगे।

Free Fire Redeem Code Generator 15th April 2024

तो अब आपका इंतजार खत्म। ये हैं आज के 15th April 2024 के फ्री फायर रिडीम कोड। कोड को कॉपी करें और इसे ऑफिशियल बेबसाईट से रिडीम करें।

Free Fire Redeem CodeFree Fire Code Used For
DDFRTY1919POUYTFree Pet
FFGYBGFDAPQOFree Fire Diamonds
FFGTYUO19POKHJustice Fighter and Vandals Rebellion Weapons Loot Crate
BBHUQWPO1919UYDiamond Royale Voucher
MJTFAER8UOP1980,000 Diamond Codes
SDAWR88YO19UBFree DJ Alok Character
NHKJU88TREQWTitian Mark Gun Skins
MHOP8YTRZACDPaloma Character
BHPOU81919NHDFElite Pass and Free Top Up
ADERT8BHKPOUOutfit

Free Fire Redeem Code 2021 (अतिरिक्त कोड)

उपर दिये कोड्स के अलावा आप इन्हें भी एक बार इस्तेमाल करके देख सकते हैं हो सकता है कि इन कोड्स को अभी तक किसी ने इस्तेमाल नहीं किया हो।

  • F87V 6C5D SRFW
  • FE6G 2F3G 45UT
  • F57I 7U0O K6PA
  • F6E4 HR5T NYJN
  • FDE3 45QH UIO5
  • F4TF D5S4 A32I
  • FBNM KSO9 S8I7
  • F8B7 V6C5 DSWF
  • FNF7 R56S TR23
  • FVFG 67R4 YFBR
  • FE5N RJMT KGIH
  • FVRB NTYH FGT5

नोट: ऊपर दिया गया रिडीम कोड केवल एक उपयोगकर्ता के लिए मान्य है अर्थात यदि किसी ने इसका उपयोग किया होगा तो यह काम नहीं करेगा।

आइए अब जानते हैं कि कैसे आप फ्री फायर रिडीम कोड को रिडीम कर सकते हैं।

FF Redeem Code को कैसे रिडीम करें

Free Fire Redeem Code को रिडीम करने के लिए आपको निम्नलिखित निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करना होगा, फिर आप कोड को रिडीम कर पाएंगे। आशा है आपको हमारा आर्टिकल Free Fire Redeem Code Generator अवश्य ही पसंद आ रहा होगा। आईये अब जानते हैं फ्री फायर से जुड़ी कुछ अन्य जानकारियां।

  • FF Redeem Code को Redeem करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट https://reward.ff.garena.com/en पर जाना होगा
  • उपरोक्त लिंक पर जाने के बाद आपको विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के आइकन दिखाई देंगे, उस आइकन पर टैप करें जिससे आपका फ्री फायर फायर अकाउंट साइन अप हो जाए।
  • सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के आइकन पर टैप करने के बाद आपको लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके फ्री फायर अकाउंट में लॉग इन करने के लिए कहा जाएगा।
  • सभी लॉगिन क्रेडेंशियल भरें और अपने खाते में लॉग इन करें। फिर आपको इसे रिडीम करने के लिए पेस्ट करने या रिडीम कोड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।

Garena Free Fire Game क्या है?

Free Fire एक Battle Game है जो कि PUBG से भी पहले आया था। इस गेम में Players पैराशूट की मदद से साथी Player के साथ Jump करते हैं। इस गेम में Player अपनी मर्जी से किसी भी Ireland में आ जा सकते है और अपनी मर्जी के Weapons के साथ खेल सकते हैं। इस गेम में Player को आखिरी समय तक जिंदा रहना होता है जो Team अंत तक बची रहती है वो टीम जीत जाती है।

Free Fire Game की पूरी जानकारी

Free Fire को 500 Million बार Download किया गया है वहीं PUBG को 100 Million बार Download किया गया है। Garena Free Fire Game को Garena नाम की कंपनी ने बनाया है और इसके फाउंडर Forrest Li है। Garena Free Fire को 4 दिसंबर, 2017 में वर्ल्ड वाइड लॉन्च किया गया था।

ये भी पढ़ें: Free Fire Ka Baap Kaun Hai – Pubg Vs Free Fire में कौन है ज्यादा बेहतरीन गेम

Garena Company की स्थापना Forrest Li ने 2009 में की थी। Forrest Li सिंगापुर के रहने वाले हैं और उनकी कंपनी  कई पापुलर गेम को बना चुकी है जैसे – FIFA Online 3, Alliance of Valiant Arms, Headshot, Contra: Return, League of Legends आदि।

Free Fire कैसे Download करें?

अगर आप Android यूज़र हैं तो Garena Free Fire Game को Google Play Store पर जाकर Download कर सकते हैं और अगर आप iOS यूज़र हैं तो इस गेम को आप App Store से Download कर सकते हैं और अपने Phone में Install कर सकते हैं।

Free Fire Game में Login कैसे करें?

जैसे ही आप अपने Phone में Free Fire Open करेंगे वैसे ही आपसे Access मांगी जाऐगी। आपको उसे Allow करना है। आपको Free Fire में Login करना होगा। Free Fire में आप Facebook और Gmail Account या VK से Login कर सकते हैं।

Facebook से Login कैसे करें?

Sign in with Facebook पर Click करें। अब आपके Phone पर जो भी Facebook Account Login होगा वो आ जायेगा। इसके बाद आपको Free Fire में Login करने के लिए उस पर Click करना होगा।

जब आपके Mobile की Screen पर TAP TO BEGIN लिखा आ जाए तो आपका Account Fee Fire में Create हो गया है। अगर आपने अपने मोबाइल में अपना Facebook Account Login नहीं किया है तो आपको अपनी User ID और Password डालकर Login करना होगा।

Gmail Account से Login कैसे करे?

अपने Gmail Account से Free Fire में Login करने के लिए MORE पर Click करें फिर Sign in with Google पर Click करें अब आपके Mobile पर Gmail Account Login की List आ जायेगी अब आप Free Fire में जिस Gmail Account से Login करना है उस पर Click करें और जब आपके Mobile पर TAP TO BEGIN लिखा आ जाए तो समझ जाइए आपका Account Fee Fire में Create हो गया है।

अगर आपने अपने मोबाइल में Google Account Login नहीं किया है तो अपनी Gmail ID और Password डालकर Login करें।

VK (VKontakte) से कैसे Login करें?

VK से Free Fire में Login करने के लिए MORE पर Click करें। फिर Sign in with VK पर Click करें। अब आपके Mobile पर जो भी VK Account Login होगा वो List आ जायेगी अब Free Fire में जिस VK Account से Login करना है उस पर Click करें और जब आपके Mobile पर TAP TO BEGIN लिखा आ जाए तो समझ जाइए आपका Account Fee Fire में Create हो गया है।

ये भी पढ़ें: Free Fire Ka Baap Kaun Hai – Pubg Vs Free Fire में कौन है ज्यादा बेहतरीन गेम

अगर आपने मोबाइल में अपना VK (VKontakte) Account Login नहीं किया है तो आपको अपनी User ID और Password डालकर Login करना पड़ेगा।

Free Fire for Beginners

जब आप login कर लेंगे तो आपके सामने तीन Option आएंगे। Beginner, Intermediate and Veteran चूंकि आप इस गेम में नए हैं तो आपको Beginner Select करना है और नीचे दिए ऑप्शन Let’s Roll! पर Click करना है।

Let’s Roll! पर Click करने के बाद आप Play Ground पर चले जायेंगे तो आपको Back Button पर क्लिक करना है जिससे आप Back हो जाएंगें अब आप अपना कोई Nickname या User Name रख सकते हैं वो डालकर CONFIRM कर दें।

अब आप लॉबी में आ जायेगे और अब आपकी Screen पर एक आदमी दिखाई देगा। पहले इसका नाम Adom था लेकिन अब इसका नाम Primis कर दिया गया है।

Garena Free Fire Basic Information in Hindi

आइये अब जानते हैं कि फ्री फायर गेम में क्या क्या आप्शन्स दिये गऐं हैं जिससे आप गेम खेलने कि एक्सपीरियंस को ज्यादा मजेदार बना सकते हैं।

  • Home पर आपको अपना Free Fire User Name और जिस Gild में आप Join करेंगे उस Guild का नाम Show होगा और अब आप अपनी Profile को Manage कर सकते है।
  • यहाँ आपको आपके Coins, Diamond दिखाई देंगे।
  • अगर आपने पेड Membership ली है तो आप यहाँ Diamond Claim कर सकते हैं।
  • यहां Download Center का Option भी है जहाँ से आप Free Fire का पूरा Package Download कर सकते हैं।
  • आपको आपके Friend की पूरी List दिखेगी जहां से आप Friend को Add या फिर Remove कर सकते हैं।
  • यहां एक Email Box है जिसे आप Massage Box भी बोल सकते हैं इसमें आपके Messages आयेंगे।
  • Settings Tab से Free Fire की Setting कर सकते हैं।
  • यहाँ से आप अपने फ़ोन की Battery भी देख सकते हैं।
  • यहाँ आपको फ्री फायर की तरफ से Upcoming Event का ADS Scroll करता भी दिख जाएगा।
  • आप Store से Weapons, Character, Pet आदि खरीद सकते हैं।
  • LUCK ROYALE में जाकर आप Spin कर सकते हैं जहां आपको Weapons Skin, Character आदि चीजें मिल सकती है।
  • CHARACTER Tab में आपको Free Fire के सभी Character मिल जायेंगे।
  • VAULT Tab में Fashion की सारी चीजें जैसे Cap, कपड़े, Shoe, Glasses आदि भी मिल जाएंगे जिससे आप अपने Character को नया Look दे सकते हैं।
  • COLLECTION Tab में जाएंगे तो आपको Vehicle, Backpack, Loot Box, Surfboard, Parachute, Pins, Avatar, Banner आदि मिल जाएंगे।
  • Weapons Tab में आपको Weapons मिल जाएंगे।
  • Chat के Option में जाकर आप अपने Free Fire के दोस्तों से बात–चीत कर सकते हैं।
  • Special Offers में आपको कई Offers मिलते रहते हैं वो जाकर आप देख सकते हो।
  • Map के Option में आपको Free Fire के सभी Maps दिख जाएंगे जैसे – RANKED GAME Bermuda, CLASSIC Bermuda, CLASH SQUAD – RANKED Random Map, CLASH SQUAD Bermuda, KILL SECURED Bermuda, GUN KING (SQUAD) Kalahari और यहाँ पर ही आपको Training & Custom का Option मिल जायेगा।
  • यहाँ से आप अपना Game Select कर सकते हैं कि आप कौन–सा Game खेलना चाहते हैं जैसे – SQUAD, DUD, SOLO.
  • INVITE से आप अपने दोस्तों को अपने साथ खेलने गेम के लिए INVITE कर सकते हैं।
  • Event के Option में जाकर आप ये जान सकते हैं कि कितने दिन तक Event रहा उसके बारे में जान सकते हैं।
  • Leaderboard के Option में जाकर आप अपनी Rankings देख सकते हैं।
  • Calendar के Option में जाकर आप EVENTS, ESPORTS and Free Fire NEWS के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और Rewards पर भी Claim कर सकते हैं।
  • Mission के ऑप्शन में जाकर आप Daily Rewards Claim कर सकते हैं।
  • इसमें GUILD, DISCOVERIES और STREAM का Option भी मिलता है।
  • LOADOUT से आप चीजें Add कर सकते हैं और जब आप गेम खेलेंगे तो ये आपको Game Booyah! करने में आपकी मदद करेंगे।
  • इसमें आप अपने Character को कभी भी बदल सकते हैं।
  • START पर Click करके आप गेम के अन्दर जा सकते हैं और अपना गेम शुरु कर सकते हैं।

Free Fire Game की बेस्ट सेटिंग्स

अपना Game Play शुरू करने से पहले अपने Free Fire की परफेक्ट Settings कर लीजिये जो हम बताने जा रहें हैं इसके लिए सबसे पहले आप Free Fire के Settings पर जाएं और अगर आपका Phone 6GB या 6GB से कम रैम का हो तो आपको Sensitivity वाले Option पर Click करना है और General, Red Dot, 2x Scope, $x Scope, AWM Scope को 100% कर लेना है इसके बाद Controls में जाकर Left Fire Button को On कर दें।

CUSTOM HUD में आप अपने हिसाब से सब Set कर सकते हैं जैसे – Left Fire Button , Right Fire Button, Weapons, Armor and Backpacks, Medkits, Ammo, Attachments, Grenades, Special Equipments, Events Items, Auto Pickup , Revive Button, etc.

फ्री फायर कैसे खेलें

आपकी Screen पर आपको CLASSIC Bermuda लिखा दिखाई देगा जिस पर क्लिक करने पर आपको कई Maps Show होंगें। अगर आपको CLASSIC Bermuda ही खेलना है तो CLASSIC Bermuda Select करने के बाद आपको START पे क्लिक करना है जिसके बाद कुछ देर में आपका Game Start हो जाएगा जिसके बाद आप 30 सेकण्ड के लिए लॉबी में आ जाएंगे और यहाँ आप सभी Enemy के साथ होंगे। उसके 30 सेकण्ड बाद आप जहाज से उड़ने लगेंगे। अब आपकी स्क्रीन पर Eject या Jump लिखा हुआ मिलेगा। आपको Map में जहाँ कूदना है वहां Jump पर Click कर दें।

  • वैसे आप वहां कूदें जहाँ से घर बहुत दूर हो ताकि आपको आसानी से Weapons मिल सके जैसे – Pochinok, Mars Electric, Peak, Shipyard. जब आपको Weapons मिल जाए तो अपने दुश्मनों को ढूँढिए और मारिए।
  • इसमें Mic का ऑप्शन भी मिलता है जिसे ON करके आप अपने Teammate से बात कर सकते हैं।
  • All Mic में जाकर आप अपने दोस्तों के Mic को OFF यानि बंद कर सकते हैं।
  • जहाँ आप अपने Weapons छोड़ते हैं वो आप Pin कर सकते हैं जिससे आप के Team Mate ये जान जाएं कि आपने Weapons कहाँ छोड़े हैं।
  • Map के ऑप्शन में जाकर आप Map देख सकते हैं।
  • यहां आपका और आपके Friend का नाम दिख जाएंगा और उनके HP भी दिखाई देगी आपके दोस्त की Knockdown & Death होगी तो भी आपको पता चलेगा।
  • इसमें आप देख सकते हैं कि Bug में आपने क्या–क्या रखा है।
  • फ्री फायर में आप Landmine, Gloo Wall, Grenade आदि का यूज़ कर सकते हैं।

Free Fire में HP and EP क्या होता है

Free Fire में HP का मतलब Health Power जो 200 point होता है जब enemy आप पर गोली चलाता है तो आपका HP कम हो जाता है। HP बढाने के लिए आपको Medkit की जरुरत पड़ती है जो आपको घरों में मिलती है जिस पर प्लस (+) बना होता है।

ये भी पढ़ें: Free Fire Ka Baap Kaun Hai – Pubg Vs Free Fire में कौन है ज्यादा बेहतरीन गेम

आप इसे खड़े होकर ही यूज़ कर सकते हैं। वहीं अगर आपके पास DJ Alok है तो आप इसे Light करके भी यूज़ कर सकते है और ये आपके दोस्त का भी HP बढ़ाता है HP बढाने के लिए Inhaler का भी यूज़ करते है जिसको आप चलते हुए भी यूज़ कर सकते हैं।

EP – EP मतलब Immunity Power ये भी 200 होती है। ये Mushroom खाने से बढता है जोकि जमीन पर मिलता है, लाल और पीले Color का कुकुरमुत्ता। जब आपकी HP कम हो जाती है तो आपके EP से एक–एक EP, HP में Convert होने लगता है और धीरे-धीरे आपका HP Full हो जाती है।

Free Fire Game में हथियारों की डिटेल्स

अब हम आपको Free Fire के सारे Gun और दूसरे weapons के बारे में बताएंगे जो इस तरह हैं।

Free Fire Game weapons List- M4A1, AK, M14, SCAR, GROZA, SKS, M249, FAMS, SVD, ZM8,M60, AN94, PLASMA, AUG, PARAFAL, Woodpecker, UMP, MP5, VSS, MP40, P90, CG15, Thampson, Vector, M1014, SPAS12, M1887, AWM, Kar98k, M82B, USP, Desert Eagle, G18, M1873, M500, Treatment Gun, Pan, Parang, Bat, Katana, FIST, Grenade, Gloo Wall, Crossbow, M79, MGL140, Gatling, Landmine

हमें उम्मीद है कि हमारे इस आर्टिकल Free Fire Redeem Code Generator को पढ़ने के बाद आपको FF redeem code प्राप्त करने के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.