चौथे टेस्ट में इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती है ‘विराट सेना’

0 160

INDIA Vs ENGLAND: भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच श्रंखला चल रही है। इस टेस्ट मैच में भारत 2-1 से आगे है। 4 मार्च से भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड ने 227 रन से हराया था जिसके बाद भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 317 रन से शिकस्त दी।

तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने सिर्फ दो दिनों में 10 विकेट से इंग्लैंड को मात दी लेकिन अब fourth test match में भारतीय टीम की नज़र सीरीज़ जीत पर होगी जिसके लिए टीम इंडिया इन खिलाड़ियों को लेकर मैदान में उतर सकती है।

ओपनिंग कर सकते हैं Shubhman Gill

चौथे टेस्ट मैच में बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) ओपनिंग करते नज़र आ सकते हैं लेकिन अब तक इस सीरीज में वो कुछ खास अपने बल्ले का जादू नहीं दिखा पाए हैं। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शुभमन गिल ने अर्धशतक मारा था लेकिन दूसरे और तीसरे टेस्ट में उनके बल्ले ने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया।

कौन से खिलाड़ी खेल सकते हैं चौथा टेस्ट

भारतीय टीम के हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। चेन्नई में खेले गए दूसरे मैच में भारत को मिली जीत की वजह रोहित शर्मा का शतक था। तीसरे टेस्ट मैच में मुश्किल पिच होने के बावजूद रोहित शर्मा ने बल्ले से शानदार कमाल दिखाया। रोहित शर्मा के शानदार प्रदर्शन के बाद एक बार फिर रोहित शर्मा से शानदार बल्लेबाजी की उम्मीद होगी।

चौथे टेस्ट मैच, चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के लिए खास हो सकता है। चेतेश्वर पुजारा के पास खास मौका होगा कि वो अपने होम ग्राउंड पर एक शानदार पारी खेलकर मैच को यादगार बना सकें। बता दें चेतेश्वर पुजारा ने लंबे समय से अपने बल्ले से कोई शतक नहीं जड़ा है।

सीरीज़ जीत पर होगा Virat Kohli का फोकस

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर टीम को मजबूत करने की पूरी जिम्मेदारी होगी। विराट कोहली कि नज़र टेस्ट जीत कर सीरीज हासिल करने पर होगी। विराट के फैंस को भी इस बार उनके बल्ले से शतक देखने की उम्मीद होगी।

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार खेल दिखाया। इस बार फिर उनके बल्ले से एक बड़ी पारी की उम्मीद उनके फैंस को है.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस वक्त जबर्दस्त फॉर्म में हैं. उनकी विकेटकीपिंग में काफी सुधार दिख रहा है. वहीं बल्लेबाजी में भी ऋषभ पंत का जलवा कायम है.

तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलकर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की। तीसरे टेस्ट में ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने 11 विकेट अपने नाम किये. अक्षर एक बार फिर चौथे टेस्ट मैच में अपनी कलाइयों का जादू दिखाते हुए नजर आएंगे.

सीरीज़ में R Ashwin का बेहतरीन प्रदर्शन

इस सीरीज़ में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने अबतक शानदार प्रदर्शन किया। दूसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन टीम इंडिया की जीत के हीरो थे। दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने शतक जड़ा था। साथ ही उन्होंने इस मैच में 8 विकेट भी झटके थे। रविचंद्रन अश्विन ने तीसरे टेस्ट मैच में भी 7 विकेट अपने नाम किये। अब आखिरी टेस्ट में भी उनसे शानदार प्रदर्शन कि उम्मीद की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.