शिमला में बर्फबारी शुरू, आने वाले दिनों में गिरेगा पारा

0 182

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में साल की पहली बर्फबारी रविवार शाम को शुरू हुई। क्रिसमस और नये साल के जश्न के लिए पंहुचे पर्यटकों के चहरों पर खुशी दिखाई दी।

शिमला के मॉल रोड, ज़ाखू और छोटा शिमला में रविवार 27 दिसम्बर को 9:15 से ये बर्फबारी शुरू हुई। इस बर्फबारी को देखते हुए शिमला पुलिस ने एक एडवाईज़री भी जारी की जिसमें ये बताया गया कि कई जगह ज्यादा बर्फबारी की वजह से शिमला और आसपास के क्षेत्रों में रोड ब्लॉक हो गऐ हैं।

Snowfall होने पर कहां, कितना रहा तापमान

इस बर्फबारी की वजह से शिमला का तापमान भी गिरकर 4.7 डिग्री पर आ गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में ओर ज्यादा बर्फबारी और कहीं कहीं बारिश होने की संभावना है जिसके कारण तापमान में ओर गिरावट आऐगी।

मौसम विभाग के अनुसार केलांग, कल्पा, मनाली और आसपास के क्षेत्रों में तापमान शून्य ​डिग्री और लाहौल स्पिति तापमान —11.6 डिग्री रहा।

Snowfall in 2020 shimla
Source : YouTube

किन्रोर जिले के कल्पा और मनाली में न्यूनतम तापमान —3.4 और —0.6 दर्ज किया गया जबकि डलहौजी और कुफरी में तापमान 2.9 और 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इसके अलावा मंडी में तापमान —2.0, भूंटर में —1.6, सुंदर नगर में —1.2, और सोलन में —0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। क्षेत्र में सबसे ज्यादा तापमान 19.4 कांगड़ा में रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.