Madrid Open 2022 में शानदार जीत के साथ जोकोविच तीसरे दौर पहुंचे

0

मैड्रिड, 04 मई। ​सर्बिया के शानदार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अपना बढ़िया खेल दिखाते हुए Madrid Open 2022 के तीसरे दौर में प्रवेश पा लिया है। जोकोविच ने अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिये हैं और इसी के साथ उन्होने गेल मोनफिल्स को सीधे सेटों में करारी शिकस्त दी। मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में उनका मुकाबला ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मर्रे से होगा।

Madrid Open 2022: जोकोविच ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन माना

Sponsored Ad

जोकोविच ने मोनफिल्स को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से पराजित करने के बाद इसे इस वर्ष का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन माना है। सर्बियाई खिलाड़ी ने 5 ब्रेक प्वाइंट बचाये फिर भी 3 बार फ्रांसीसी खिलाड़ी मोनफिल्स की सर्विस ब्रेक की।

Madrid Open 2022

प्रथम वरीयता प्राप्त जोकोविच ने कहा, ‘‘मैं इसे संभवत: साल के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के रूप में देखता हूं। मुझे कोर्ट पर बहुत अच्छा लगा। यह बहुत अच्छा प्रदर्शन था। मैं बहुत खुश हूं।’’ मैड्रिड में 3 बार के टूर्नामेंट (Madrid Open 2022) विजेता जोकोविच का अगला मैच यहां 2 बार के चैंपियन एंडी मर्रे से होगा, एंडी ने डेनिस शापोवालोव पर 6-1, 3-6, 6-2 से जीत दर्ज की।

कार्लोस अल्कराज का शानदार खेल जारी

Sponsored Ad

Sponsored Ad

स्पेन के कार्लोस अल्कराज ने निकोलस बेसिलशविली पर सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से आसान जीत के साथ अपना ​बढ़िया प्रदर्शन जारी रखा। इससे पहले रूसी खिलाड़ी आंद्रे रूबलेव ने ब्रिटिश खिलाड़ी 20 वर्षीय जैक ड्रेपर को आसानी से 2-6, 6-4, 7-5 से पराजित कर तीसरे दौर में जगह बनाई।

इसके अलावा मारिन सिलिच ने अल्बर्ट रामोस विनोलस को 6-3, 3-6, 6-4 से पराजित किया, जबकि अमेरिकन खिलाड़ी फ्रांसेस टियाफो और जेनसन ब्रूक्सबी अपने पहले ही दौर के मैच में सीधे सेटों में पराजित हो गए।

टियाफो को क्रिस्टियन गारिन ने 6-1, 6-3 से और ब्रूक्सबी को रॉबर्टो बॉतिस्ता आगुट ने 6-0, 6-2 से हराया। एक अन्य मैच में सेबस्टियन कोर्डा ने हमवतन अमेरिकी रीली ओपेल्का को 6-3, 7-5 से पराजित किया।

जेसिका और सारा क्वार्टर फाइनल में पहुंची

महिलाओं के वर्ग में अमेरिका की जेसिका पेगुला ने बियांका आंद्रीस्कू को 7-5, 6-1 से और स्पेन की सारा सोरिब्स टॉर्मो ने दारिया कसातकिना को 6-4, 1-6, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.