बदरीनाथ-केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं की मौत का सिलसिला जारी, मृतकों की संख्या 26 हुई

1

गोपेश्वर, 12 मई। बदरीनाथ-केदारनाथ (Badrinath Kedarnath) धाम में श्रद्धालुओं की मौत का सिलसिला जारी है। बीते 2 दिनों में 4 ओर श्रद्धालुओं की मौत हो गई जिसके साथ ये आंकड़ा बढ़ कर 26 हो गया है। बदरीनाथ धाम यात्रा पर आऐ में 3 श्रद्धालुओं की मौत हृदयगति रुकने से हो गई जिनमें से 1 श्रद्धालू की मृत्यु पंचम केदार कल्पेश्वर धाम में हुई।

केदारनाथ धाम में 1 श्रद्धालु की मौत

Sponsored Ad

उधर केदारनाथ धाम में भी गुजरात से आऐ एक श्रद्धालु की हृदयगति रुकने से मौत हो गई। इन 4 मौत से, चारों धाम (Badrinath Kedarnath) में हृदयगति रुकने से मृतकों की संख्या अब 26 हो गई है।

बदरीनाथ धाम में 3 श्रद्धालुओं की मौत

बाबा बदरीनाथ की यात्रा पर अपने स्वजनों के साथ आई राजस्थान की रामप्यारी को सीने में तेज दर्द महसूस हुआ और उन्हे तुरंत निकट के हॉस्पिटल में ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। एक अन्य मृतक की पहचान नहीं हो सकी है।

कहा गया है कि पुलिस को बदरीनाथ के देवदर्शनी के निकट बुधवार को एक श्रद्धालु बेहोशी की हालत में सूचन मिली थी। श्रद्धालु को तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया और डॉक्टरों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि एक तीर्थयात्री का हाथ नहीं है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

इसके अलावा एक अन्य मृतक हरियाणा के बेगमपुर का निवासी ​है जिनका नाम संदीप बताया गया है। संदीप की उम्र 38 थी और वह अपने ​परिजनों के साथ पंचम केदार कल्पेश्वर धाम पहुंचा था। संदीप, बुधवार प्रात: पैदल चलते चलते मदिर के पास अचानक गिर गए और बेहोश हो गऐ। संदीप को भी तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जोशीमठ ले जाया गया लेकिन उन्हे भी डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

मंगलवार को केदारनाथ धाम में बड़ौदा, गुजरात के रहने वाले खंडरोव जिनकी उम्र 59 वर्ष थी। उनकी भी अचानक तबीयत बिगड़ी और उन्हें स्थानीय विवेकानंद हास्पिटल (Badrinath Kedarnath) ले जाया गया किन्तु उन्हे भी डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

1 Comment
  1. diamond chill cbd gummies says

    I believe what you said was actually very reasonable. But, think about this, suppose you were
    to write a killer headline? I ain’t saying your content is not good., however suppose you added a post title
    that grabbed a person’s attention? I mean बदरीनाथ-केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं
    की मौत का सिलसिला जारी, मृतकों की संख्या 26 हुई is kinda plain. You should glance at Yahoo’s front page and
    see how they create post titles to grab viewers interested.
    You might add a related video or a pic or two to get people excited about what you’ve got to say.
    In my opinion, it would make your posts a little bit more interesting.

Leave A Reply

Your email address will not be published.