रियेलिटी शो से बने ‘बिग स्टार्स’, जानिये आम से खास बनने की कहानी

0 40

रियलिटी शो आजकल टीवी चैनल के लिए सबसे ज्यादा TRP बटोरने वाले शो बन चुके हैं लेकिन ये भी सच है कि रियलिटी शो ने न जाने कितने लोगों की किस्मत पलट दी है जिसमें बॉलीवुड और टेलीविज़न के ऐसे सितारे भी हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत ही रियलिटी शो से की और आज वो करोड़ों दिलों पर राज कर रहे हैं.

एडवेंचर्स रियलिटी शो से जागी Ayushman Khurana की किस्मत

ayushmann khurrana
Source : Instagram

बॉलीवुड में अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों में उतरने वाले आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी रियलिटी शो से की. आयुष्मान MTV के एडवेंचर्स रियलिटी शो ‘रोडीज सीजन-2’ का हिस्सा थे. इस सीजन के विनर भी आयुष्मान ही थे. आज आयुष्मान की हिट फिल्मों की लंबी चौड़ी लिस्ट है

‘सा रे गा मा’ ने बदली Shreya Ghoshal की जिंदगी

shreya ghoshal
Source : Instagram

बॉलीवुड में अपनी सुपर सिंगिंग की बदौलत श्रेया घोषाल ने प्ले बैक सिंगिंग में कई अवॉर्डस अपने नाम किए हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि श्रेया की जिंदगी एक रिएलिटी शो से बदली है. दरअसल उन्होंने 1996 में महज 12 साल की उम्र में ही टीवी शो ‘सा रे गा मा पा’ में बतौर चाइल्ड कंटेस्टेंट भाग लिया था. श्रेया इस शो की विनर रही थी.

टैलेंट हंट ने Divyanka को बनाया टीवी स्टार

divyanka tripathi
Source : Instagram

टीवी की मोस्ट ब्यूटिफुल स्टार दिव्यांका एक टैलेंट हंट जीतकर टीवी का जगमगाता चेहरा बनकर उभरी. आज स्टार प्लस के शो ‘ये है मोहब्बतें’ में इशिता के रूप में वो घर-घर में एक अलग पहचान बना चुकी है. बता दें दिव्यांका त्रिपाठी ने टेलेंट हंट शो ‘ज़ी सिनेस्टार की योजना’ के भोपाल ज़ोन की विनेर के रूप में शुरूआत की थी.

रनरअप बनने के बाद भी छाया Neha का जादू

neha kakkar
Source : Instagram

बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़ ने रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ के दूसरे सीज़न से अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि वो शो की विनर नहीं हुईं लेकिन रनरअप के रूप में वह फिनाले तक पहुंची थी. उनकी मदहोश करने वाली आवाज ने आज उन्हें बॉलवुड की टॉप सिंगर्स में शुमार कर दिया है.

‘डांस इंडिया डांस’ से मिली Dharmesh को पहचान

dharmesh yelande
Source : Instagram

धर्मेश बड़ोदा की तंग गलियों से निकलकर बॉलीवुड के टॉप युवा कोरियोग्रफर्स में अपनी जगह बना चुके हैं. धर्मेश ने वैसे तो सोनी टीवी के शो ‘बूगी-वूगी’ से सुर्खियां बटोरी थीं लेकिन वो बुलंदियों पर पहुंचे ‘डांस इंडिया डांस’ के बाद. आज फराह खान से लेकर रेमो डिसूजा तक उनके टैलंट को सलाम करते हैं.

DD के रियलिटी शो ने सुनी Sunidhi chauhan की आवाज़

sunidhi chauhan
Source : Instagram

बॉलीवुड की फेमस सिंगर सुनिधि चौहान ने भी अपने करियर की शुरुआत रियलिटी शो से की थी. दूरदर्शन पर आने वाले, ‘मेरी आवाज सुनो’ में उन्होंने चाइल्ड कंटेस्टेंट  के रूप में पार्टिसिपेट किया था और शो की विनर भी रही थीं. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में अपनी आवाज से धमाल मचा दिया. सुनिधि ने शीला की जवानी, कमली, साकी साकी, क्रेजी किया रे, देसी गर्ल और न जाने कितने हिट नंबर बॉलीवुड को दिए हैं.

Arjit Singh ने रियलिटी शो के बाद मचाया धमाल

arijit singh
Source : Instagram

अरजीत की सिंगिंग की दुनिया दीवानी है लेकिन बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि अरजीत सिंह ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत रियलिटी शो से की है. दरअसल अरिजीत ने 2005 में सबसे पहले फेम गुरुकुल में पार्टिसिपेट किया था लेकिन फाइनल में जगह नहीं  बना सके. इसके बाद उन्होंने रियलिटी शो ‘10 के 10 ले गए दिल’ में पार्टिसिपेट किया और शो के विनर बने. इसके बाद बॉलीवुड में उनकी आवाज़ का जादू ही चल पड़ा. उन्होंने फिल्म ‘मर्डर-2’  के लिए ‘फिर से मोहब्बत’ के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. 

रियलिटी शो ने  Kapil Sharma को बनाया लॉफ्टर किंग

kapil sharma
Source : Instagram

टीवी की दुनिया में अपनी बुलंदियों के झंडे गाड़ने वाले कपिल शर्मा को अपना पहला बड़ा ब्रेक ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के रूप में मिला। यह उनका नौवां रियलिटी टेलीविजन शो था जिसे उन्होंने जीता और 2007 में विजेता बने, जिसमें उन्होंने 10 लाख प्राइज मनी के रूप में जीते थे. आज उनका हिट शो ‘द कपिल शर्मा शो’ हर घर की पहली पसंद बन चुका है

Bharti Singh जैसी लॉफ्टर क्वीन कोई नहीं

bharti singh
Source : Instagram

टीवी की लॉफ्टर क्वीन के रूप में घर-घर में पहचानी जाने वाली भारती सिंह आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है. आपको बता दें भारती ने साल 2005 में शुरू हुए ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के चौथे सीजन में अपना नाम दर्ज करवाया था और यहीं से उनको एक स्पेशल किरदार को नया नाम मिला. भारती पहली महिला कॉमेडियन थी जो लाफ्टर चेलेंज में रनरअप बनी थी और इस सफलता के बाद भारती ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.