15 अक्तूबर से खुलेंगे सिनेमाघर | जानिये कौन सी फिल्में होंगी रिलीज़

0 301

कोविड महामारी के कारण देशभर में सिनेमाघर काफी समय से बन्द हैं लेकिन इस बीच एक अच्छी खबर है कि दिल्ली में 15 अक्तूबर से सिनेमाघर खोल दिये जाऐंगे लेकिन कुछ शर्तों के साथ। हाल ही में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने देशभर के सिनेमाघरों के लिए एक SOP’s जारी किया है।

SOP के अनुसार सिनेमाघर की पूरी क्षमता में केवल 50% सिटिंग ही इस्तेमाल की जा सकती है जिसमें एक सीट छोड़ कर दर्शकों को बैठना होगा। जिससे सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जा सके इसके साथ ही फेस मास्क अनिवार्य होगा

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया है कि “15 अक्तूबर से खुलने वाले सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स के लिए गृह मंत्रालय द्वारा SOP’s जारी किये गऐ हैं।”

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट करके कहा कि “अब दिल्ली के सभी साप्ताहिक बाजार खुल सकेंगे। अभी तक केवल 2 बाज़ार प्रतिदिन प्रति ज़ोन की इज़ाजत थी। गरीब लोगों को इससे काफी राहत मिलेगी। 15 अक्तूबर से दिल्ली के सिनेमा हॉल भी खुल सकेंगे। उन्हे केन्द्र सरकार द्वारा जारी सभी दिशा निर्देश पालन करने होंगे।”

कौन सी फिल्में हो रही हैं रिलीज़

देश में सिनेमाघरों के खुलने की खबर के बाद से बॉलीवुड की नई फिल्में भी रिलीज़ के लिए तैयार हैं इसमें सबसे पहला नाम है मनोज वाजपेयी की “सूरज पे मंगल भारी” जो दिवाली के पहले 13 नवंम्बर को रिलीज़ होगी। मनोज वाजपेयी ने अपने ट्वीटर पर इसकी जानकारी दी और फिल्म का नया पोस्टर रिलीज़ डेट के साथ ट्वीट किया है।

फिलहाल सिनेमाघरों और मल्टीप्लैक्स को दोबारा खोला जा रहा है अब देखना होगा फिल्म निर्माता इस फैसले को किस तरह से लेते हैं ये तो आने वाला समय ही बताएगा कि क्या वे अपनी फिल्में बड़े पर्दे पर रिलीज़ करेंगे या कि फिर OTT Digital प्लेटफार्म पर ही रिलीज़ करेंगे।

multiplex opens on 15 octobber 2020
multiplex opens on 15 octobber 2020
Leave A Reply

Your email address will not be published.