15 अक्तूबर से खुलेंगे सिनेमाघर | जानिये कौन सी फिल्में होंगी रिलीज़

0

कोविड महामारी के कारण देशभर में सिनेमाघर काफी समय से बन्द हैं लेकिन इस बीच एक अच्छी खबर है कि दिल्ली में 15 अक्तूबर से सिनेमाघर खोल दिये जाऐंगे लेकिन कुछ शर्तों के साथ। हाल ही में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने देशभर के सिनेमाघरों के लिए एक SOP’s जारी किया है।

SOP के अनुसार सिनेमाघर की पूरी क्षमता में केवल 50% सिटिंग ही इस्तेमाल की जा सकती है जिसमें एक सीट छोड़ कर दर्शकों को बैठना होगा। जिससे सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जा सके इसके साथ ही फेस मास्क अनिवार्य होगा

Sponsored Ad

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया है कि “15 अक्तूबर से खुलने वाले सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स के लिए गृह मंत्रालय द्वारा SOP’s जारी किये गऐ हैं।”

इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट करके कहा कि “अब दिल्ली के सभी साप्ताहिक बाजार खुल सकेंगे। अभी तक केवल 2 बाज़ार प्रतिदिन प्रति ज़ोन की इज़ाजत थी। गरीब लोगों को इससे काफी राहत मिलेगी। 15 अक्तूबर से दिल्ली के सिनेमा हॉल भी खुल सकेंगे। उन्हे केन्द्र सरकार द्वारा जारी सभी दिशा निर्देश पालन करने होंगे।”

Sponsored Ad

Sponsored Ad

कौन सी फिल्में हो रही हैं रिलीज़

देश में सिनेमाघरों के खुलने की खबर के बाद से बॉलीवुड की नई फिल्में भी रिलीज़ के लिए तैयार हैं इसमें सबसे पहला नाम है मनोज वाजपेयी की “सूरज पे मंगल भारी” जो दिवाली के पहले 13 नवंम्बर को रिलीज़ होगी। मनोज वाजपेयी ने अपने ट्वीटर पर इसकी जानकारी दी और फिल्म का नया पोस्टर रिलीज़ डेट के साथ ट्वीट किया है।

gadget uncle desktop ad
https://twitter.com/BajpayeeManoj/status/1315535089808240643

फिलहाल सिनेमाघरों और मल्टीप्लैक्स को दोबारा खोला जा रहा है अब देखना होगा फिल्म निर्माता इस फैसले को किस तरह से लेते हैं ये तो आने वाला समय ही बताएगा कि क्या वे अपनी फिल्में बड़े पर्दे पर रिलीज़ करेंगे या कि फिर OTT Digital प्लेटफार्म पर ही रिलीज़ करेंगे।

multiplex opens on 15 octobber 2020
multiplex opens on 15 octobber 2020
Leave A Reply

Your email address will not be published.