WhatsApp चैटिंग के साथ, कर सकेंगे Covid-19 वैक्सीनेशन स्लोट बुक

0 49

WhatsApp यूज़ करने वालों के लिए मेकर्स लाए है एक नई सुविधा जिससे मैसेज के साथ-साथ आप कर सकते है अपनी वैक्सीन की स्लोट बुक। वैसे तो MyGov और WhatsApp ने पहले इसी महीने (In August) वैक्सीन सर्टिफिकेट डाउनलोड करने की एक सुविधा लॉन्च की थी जिसके इस्तेमाल से 3 मिलियन लोग कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट डाउनलोड कर चुके हैं।

WhatsApp चीफ ने कहा

Instant Messaging App के चीफ ऑफिसर, Will Cathcart ने ट्वीट कर कहा है कि “WhatsApp और @MyGovIndia मिलकर एक सुविधा ला रहे हैं जिसकी वजह से यूजर्स आसानी से वैक्सीन स्लोट बुक कर पाएंगे।”

क्या बोलें MyGov के CEO?

MyGovIndia के CEO अभिषेक सिंह ने ट्वीट कर बताया कि “अब कोई भी व्यक्ति WhatsApp से @MyGovIndia Corona HelpDesk पर “Book Slot” टाइप कर और OTP डाल कर उसे वेरिफाई कर, आसानी से अपने लिए वैक्सीन स्लोट बुक कर सकता है और जो लोग पहले से वैक्सीन लगवा चुके हैं वे अपना सर्टिफिकेट भी इसी हेल्पलाइन का इस्तेमाल कर डाउनलोड कर सकते है।”

TNG App Install

कैसे होगा वैक्सीन स्लोट बुक?

वैक्सीन स्लोट बुक करने के लिए अपने फोन में MyGov Corona HelpDesk का नंबर 9013151515 सेव कर उस पर “Book Slot” मैसेज टाइप करके भेजें। इसके बाद आपके नंबर पर जो OTP आएगा उसे चैट में डाल दें। इन आसान स्टेप को फॉलो करते ही आपका वैक्सीनेशन स्लोट बुक हो जाएगा।

कैसे होगा सर्टिफिकेट डाउनलोड?

वैक्सीन सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए भी यही नंबर 9013151515 अपने फोन में सेव करें और उसके बाद WhatsApp पर जाकर “Covid Certificate” टाइप करके इसी नंबर पर भेजें। इस स्टेप को फॉलो करने के बाद आपके नंबर पर एक OTP आएगा, उसे चैट में डाल दें जिसके बाद सर्टिफिकेट डाउनलोड हो जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.