Bollywood के Superstitious Stars, जानिए कितने सक्सेसफुल हैं इनके ‘लकी चार्मस’

0 106

अंधविश्वासी आप और हम ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की वो नामी गिरामी हस्तियां भी हैं जो बिना अपने लकी चार्म के कोई काम नहीं करते हैं. अपनी सक्सेस के लिए वो किसी न किसी चीज को अपने लिए लकी मानते हैं तो चलिए बताते हैं आपको बॉलीवुड सितारों के कुछ लकी चार्मस के बारे में.

अमिताभ की अंगूठी उनका Best Lucky Charm

बॉलीवुड के महानायक ने जितनी सफलता अपनी जिंदगी में देखी है उतनी शायद किसी ने नहीं देखी लेकिन एक वक्त ऐसा था जब बिग बी अर्श से फर्श पर आ गिरे थे. उस समय उन्हें किसी ने अपनी अंगुली में नीलम पहने की सलाह दी थी बस उसके बाद से उनकी किस्मत चमकती चली गई. वहीं अमिताभ का एक और अंधविश्वास है कि वो कभी इंडिया का Live क्रिकेट मैच नहीं देखते, उनके मुताबिक जब भी वो लाइव मैच देखते हैं इंडिया हार जाती है.

amitabh bachachan with rings
Source : Instagram

Shahrukh का नंबर 555 से क्या है कनेक्शन

फिल्म इंडस्ट्री के किंग ऑफ रोमांस यानी शाहरुख खान भी 555 नंबर को लेकर थोड़े अंधविश्वासी हैं. दरअसल उनका लकी नंबर है 6 और अगर 5+5+5= 15, और 1+5 =6  का टोटल करें तो 6 आता है. ऐसे में शाहरुख की गाड़ी के नंबर, मोबाइल नंबर, उनके स्टाफ के मोबाइल नंबर में भी 555 की सीरीज़ जरुर रहती है

सलमान क्यों पहनते हैं Turquoise ब्रेसलेट

बॉलीवुड के दबंग खान लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री में है. बता दें अपनी पहली हिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के बाद सलमान का सिक्का बॉलीवुड में ज्यादा नहीं चला. ऐसे में उनका मानना है कि जब से उनके पापा ने उन्हें चांदी का फिरोजा (Turquoise) ब्रेसलेट गिफ्ट किया है, जिसे वो कभी पहनना नहीं भूलते तब से उनकी करियर की गाड़ी चल पड़ी है.

आमिर का क्रिसमस लव या अंधविश्वास

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट भी  काफी अंधविश्वासी हैं. वो साल में एक ही फिल्म करते हैं और वो भी बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड्स तोड़ देती है. तो इस हिट मीनिया के पीछे आमिर का मानना है कि वो दिसंबर के महीने में क्रिसमस पर फिल्म रिलीज करते हैं तो फिल्म हिट साबित होती है.

Amir Khan
Source : Instagram

ऋतिक क्यों नहीं कराते अंगूठे का ऑपरेशन ?

CPALead-playnwin1lac5503545

बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक अपनी सफलता में अपने लकी चार्म का अहम रोल मानते हैं. जी हां ऋतिक का मानना है कि उनके हाथ के दो अंगूठे उनके लिए काफी लकी है. कई बार लोगों ने इसको ऑपरेट कराने के लिए कहा लेकिन ऋतिक ने मना कर दिया.

hritik roshan
Source : Instagram

दीपिका फिल्म की रिलीज से पहले कहां जाती हैं ?

बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका इंडस्ट्री की नंबर 1 हीरोइन हैं लेकिन वो भी अपनी फिल्मों को लेकर थोड़ा अंधविश्वासी हैं, दरअसल दीपिका अपनी हर फिल्म की रिलीज़ से पहले सिद्धी विनायक मंदिर जाती हैं उनका मानना है कि सिद्धी विनायक मंदिर जाने से उनकी हर फिल्म हिट होती है.

deepika padukone
Source : Instagram

रणवीर का काले धागे से कनेक्शन

रणवीर सिंह के सीधे पैर में नीचे की ओर एक काला धागा बंधा है। दरअसल रणवीर की मां ने बचपन में ही उनके हर समय बीमार रहने की वजह से यह बांधा था, जिसे आज तक रणवीर अपने साथ रखे हुए हैं।

ranvir singh with black thread
Source : Instagram

करन जौहर के लिए लकी हैं काजोल

डायरेक्टर करन जौहर एकट्रेस काजोल को अपनी फिल्मों के लिए काफी ज्यादा लकी मानते हैं. इसलिए अगर उनकी फिल्म में काजोल नहीं होती हैं तो वो उनसे कोई न कोई कैमियो जरुर करवाते हैं और काजोल भी बिना पैसे लिए कैमियो करने के लिए तैयार हो जाती हैं

ajay kajol and karan johar
Source : Instagram

अजय की दी हुई रिंग है काजोल का लकी चार्म

काजोल को पति अजय देवगन से मिली इस हीरे जड़ित ओम लिखी रिंग खास अजीज है। इसके बिना वह कहीं नहीं दिखाई देती हैं। दरअसल काजोल का मानना है कि यह अंगूठी उन्हें जहां प्रफेशनली मदद करती है, वहीं उनकी पसर्नल लाइफ में भी शांति बनाए रखने में मददगार है।

kajol
Source : Instagram

वरुण धवन कौन से पॉपकॉर्न को मानते हैं लकी ?

वरुण धवन कौन से पॉपकॉर्न  खाना और अपनी फिल्म का फर्सट शो PVR के कौन से स्क्रीन पर देखना लकी मानते हैं आप खुद सुन लीजिए.

आलिया का बाथरुम में है कौन सा लकी चार्म ?

आप सोच नहीं सकते कि बाथरुम में भी कुछ ऐसा होगा जो स्टार्स के लिए उनका लकी चार्म बन जाता है. तो बता दें आलिया की जब भी कोई फिल्म रिलीज होती है तो उसकी खुशी में उनका क्या रिएक्शन होगा वो अपने बाथरुम में परफॉर्म करती हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.