AUS vs NZ T20 World Cup: विश्वकप के पहले मुकाबले में ही कंगारू न्यूजीलैंड से पराजित, 111 रन पर पूरी टीम ढेर

0

नई दिल्ली, सुपर 12 के साथ T20 विश्वकप क्रिकेट का आगाज़ हो चुका है और अपने पहले ही मुकाबले में मेज़बान ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड के हाथों बुरी तरह से पराजित (AUS vs NZ T20 World Cup) हो गया। टॉस जीतने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने पहले फिल्डिंग का फैसला लिया जो गलत साबित हुआ। टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने मौके का भरपूर फायदा उठाया और स्कोर बोर्ड पर 200 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 17.1 ओवर में केवल 111 रन ही बना सकी।

डेवॉन कॉन्वे रहे मैच के हीरो (AUS vs NZ T20 World Cup)

Sponsored Ad

न्यूजीलैंड ने खेल शुरू होने के साथ ही दवाब बनाना शुरू कर दिया था। ओपनिंग जोड़ी ने धुंआधार बल्लेबाज़ी करते हुए 4.1 ओवर में ही 56 रन जड़ दिये। ओपनर फिन्न एलेन ने केवल 16 गेंदों पर ताबड़तोड़ 42 रन ठोक दिये जिसमें 3 छक्के और 5 चौके शामिल हैं। 56 के टीम स्कोर पर न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिरा लेकिन जब तक फिन्न एलेन अपना काम कर चुके थे। शानदार ओपनिंग की वजह से न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में आ गया और रही सही कसर डेवॉन कॉन्वे ने पूरी कर दी।

फिन्न एलेन के साथ ओपनिंग के लिए आए डेवॉन कॉन्वे ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 58 गेंदों पर 92 रन ठोक दिये जिसमें 2 छक्के और 7 चौके शामिल थे। मैदान के चारों ओर शॉट लगाते हुए डेवॉन अपनी टीम को बड़े स्कोर तक ले गऐ और वे पारी के अन्त तक ​क्रीज़ पर टिके रहे।

विलियमसन और नीशम का शानदार योगदान

फिन्न एलेन के बाद मैदान में उतरे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने डेवॉन के साथ मिलकर 69 रन की भागीदारी की और 152 के टीम स्कोर पर, विलियमसन 23 रन बनाकर पवैलियन लौट गऐ। उसके बाद जेस्म नीशम और डेवॉन कॉन्वे ने टीम का स्कोर 200 तक पहुंचा दिया। डेवॉन कॉन्वे को शानदार पारी की बदौलत प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरूआत

201 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। आपेनर डेविड वार्नर ने मात्र 5 के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया। दूसरे ओवर में टिम साउदी ने वार्नर को क्लीन बोल्ड कर दिया। कप्तान एरॉन फिंच भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और वे 13 रन के निजी स्कोर पर केन विलियमसन के हांथों कैच हो गऐ। उस समय टीम का स्कोर 30 रन था। निश्चित अंतराल पर एक के बाद, एक विकेट गिरते रहे, कोई भी बल्लेबाज़ क्रीज़ पर नहीं टिक सका।

gadget uncle desktop ad

साउदी और सेंटनेर को 2-2 विकेट

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी और मिचेल सेंटनेर कामयाब गेंदबाज़ रहे। दोनों को 3-3 विकेट मिले। साउदी का बॉलिंग औसत 2.77 रहा। ट्रेंट बोल्ट को 2, और लॉकी फर्ग्यूसन एवं इश सोढी को 1-1 विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 111 के टोटल स्कोर पर ढेर (AUS vs NZ T20 World Cup) हो गई और T20 विश्वकप के पहले मैच में 89 रनों से हार गई। ऑस्ट्रेलिया अपना अगला मुकाबला मंगलवार, 25 अक्टूबर को श्रीलंका के विरूद्ध खेलेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.