Adar Poonawalla ने Elon Musk को क्या दी सलाह, ऐसा हुआ तो भारत को हो सकता है बड़ा फायदा

0

नई दिल्ली, 09 मई। सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (SSI) के सीईओ Adar Poonawalla ने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर काबिज अमेरिकन कारोबारी एलन मस्क (Elon Musk News) को एक सलाह दी है। बीते रविवार को अदार पूनावाला ने एलन मस्क को ये सलाह दी कि वे टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों के विनिर्माण के लिए हिन्दुस्तान में निवेश करें। उन्होने ये भी कहा कि ये निवेश उनकी कंपनी का अब तक का सबसे ​अच्छा निवेश साबित होगा।

Elon Musk के लिए ट्वीट

Sponsored Ad

अदार पूनावाला ने रविवार को ए​क ट्वीट करते हुए एलन मस्क के लिए सलाह दी ‘‘यदि ट्विटर खरीदने का आपका सौदा पूरा नहीं होता, तो उसमें से कुछ पूंजी टेस्ला कारों के उच्च गुणवत्ता वाले और बड़े पैमाने पर विनिर्माण के लिए भारत में निवेश करने के बारे में विचार करें।’’ पूनावाला ने आगे लिखा ‘‘मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि यह आपका सर्वश्रेष्ठ निवेश होगा।’’

आपको बता दें कि बीते माह केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ये कहा था कि यदि टेस्ला इलैक्ट्रिक कारों के भारत में विनिर्माण के लिए तैयार है तो इसमें किसी तरह की समस्या नहीं है परन्तु कंपनी कारों को चीन से आयात नहीं करे।

ट्विटर का 44 अरब डॉलर में सौदा

Sponsored Ad

Sponsored Ad

एलन मस्क (Elon Musk News) ने पहले ही ट्विटर का 44 अरब डॉलर में सौदा किया है। मस्क, भारत में पहले भी टेस्ला इलैक्ट्रिक कारों की बिक्री के लिए आयात शुल्क कम करने की मांग कर चुके हैं परन्तु सरकार ने इसके स्थान पर स्थानीय विनिर्माण पर जोर दिया था।

भारत में विनिर्माण के लिए जताई थी इच्छा

एलन मस्क ने बीते वर्ष के अगस्त में ये कहा था कि टेस्ला कंपनी भारत में विनिर्माण के लिए अपनी इकाई लगा सकती है बशर्ते उसे देश में आयातित वाहनों के द्वारा सफलता मिल जाए। उन्होंने ये भी कहा था कि टेस्ला कंपनी भारत में अपनी कारों को उतारना चाहती है परन्तु किसी भी अन्य बड़े देश के मुकाबले यहां आयात शुल्क बहुत अधिक है। देश में पूरी तरह से इंम्पोर्टिड कारों पर लागत, मालभाड़ा और बीमा आदि मिलाकर 100% आयात शुल्क लगता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.