दिल्ली में नऐ कोविड मरीज़ों में 65% संख्या 45 से कम युवाओं और बच्चों की

0 92

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज एक प्रेस कान्फ्रेंस करते हुए बताया कि इस बार की कोविड वेव में दिल्ली के मरीजों में 65% संख्या 45 से कम युवाओं की है। इस बार कोरोना वेव में युवा और बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं।

केजरीवाल ने सोशल मिडिया इंस्टाग्राम पर विडियो जारी करते हुए लिखा है कि “दिल्ली में 65% कोविड रोगी 45 वर्ष से कम हैं युवाओं से मेरी अपील है Covid की इस Wave में सबसे ज़्यादा युवा और बच्चे प्रभावित हो रहे हैं। हमारे युवा देश और परिवार के लिए बहुत कीमती हैं, विशेषकर युवाओं से मेरी अपील है कि ज़रुरत हो तभी घर से बाहर निकलें, और जब भी घर से निकले तो Covid से बचाव के नियमों का पालन ज़रुर करें।”

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पहले ही बोर्ड के एग्ज़ाम रद्द किये जाने के लिए केन्द्र सरकार से पहले ही अपील कर चुके हैं जिस पर सरकार द्वारा परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।

देश में कोविड के नये मरीज़ों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है और अब ये आंकड़ा प्रतिदिन 1 लाख 84 हजार तक पहुंच चुका है जिनमें सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से आ रहे हैं। महाराष्ट्र में एक दिन में 60 हजार से ज्यादा कोविड के मामले दर्ज किये जा रहे हैं।

राजधानी दिल्ली में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना मामलों में वृद्धी हुई है। दिल्ली में प्रतिदिन कोरोना के मामले 13 हजार से ज्यादा हो गये हैं। मुख्यमंत्री, केन्द्र सरकार से अपील कर चुके हैं कि वैक्सीनेशन के लिए उम्र की सीमा हटाई जाऐ ताकि दिल्ली में सभी को जल्द से जल्द वैक्सीन दी जा सके।

मुख्यमंत्री ने इस पर क्या कहा देखने के लिए यहां क्लिक करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.