IPL में युजवेंद्र चहल ने की मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी, पूरे किये 150 विकेट

0

मुंबई, 11 अप्रैल। राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कल, रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 150 विकेट पूरे कर लिए हैं। रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलते हुए युजवेंद्र ने 4 विकेट झटक कर ये उपलब्धि प्राप्त की। IPL इतिहास में सबसे जल्दी ये यह उपलब्धि हासिल करने वाले श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के बाद, चहल दूसरे गेंदबाज भी बन गऐ हैं।

चहल के IPL 2022 में अबतक 11 विकेट

Sponsored Ad

Yuzvendra Chahal पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे और IPL 2022 में रिलीज़ होने से पहले 2014-2021 तक फ्रैंचाइज़ी से जुड़े हुए थे। अब तक के प्रदर्शन के आधार पर, चहल IPL 2022 में टोटल 11 विकेट ले चुके हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स मैच की बात करें तो चहल के 4 विकेट के कारण राजस्थान रॉयल्स ने सुपर जायंट्स के विरूद्ध 166 रनों के आसान लक्ष्य का बचाव करते हुए 3 रन से जीत दर्ज की।

लास्ट ओवर में, राजस्थान को 15 रनों का बचाव करने की आवश्यकता थी और युवा खिलाड़ी कुलदीप सेन ने मार्कस स्टोइनिस के विरूद्ध शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को 3 रन से जीत दिलाई। इस मैच को जीतकर राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में शिखर पर पहुंच गई है।

166 रनों का आसान लक्ष्य

166 रनों के आसान लक्ष्य को बचाने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम को बोल्ट ने बेहतरीन शुरूआत दिलाई और अपने पहले ही ओवर में लखनऊ को 2 झटके दिए। बोल्ट ने पहली 2 गेंदों पर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और कृष्णप्पा गौतम को पवैलियन चलता किया।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

राजस्थान रॉयल्स एक समय 4 विकेट खो कर 67 रनों पर संघर्ष कर रही थी लेकिन शिमरोन हेटमायर के नाबाद 59 रनों की मदद से टीम 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 165 रनों का सम्मान जनक स्कोर बना पाई। रविचंद्रन अश्विन और हेटमायर ने 68 रनों की बेहतरीन साझेदारी की लेकिन 19 ओवर के बाद वे 28 रन पर रिटायर हार्ट हो गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.