टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी खराब प्रदर्शन के चलते हो सकते हैं टीम से बाहर

0

नई दिल्ली, एशिया कप और अब ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन T20 मैचों की श्रृंखला में भारत की बल्लेबाज़ी काफी बढ़िया रही है लेकिन भारतीय टीम अपने बॉलिंग अटैक से लगातार जूझ रही है। भारत के एक-दो गेंदबाज़ों को छोड़ सभी ने निराश किया है। भारतीय गेंदबाज़ी के खराब प्रदर्शन (Worst Bowling Figures) के चलते 3 खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं। आपको बता दें कि ये तीनों खिलाड़ी गेंदबाज़ ही हैं। तीनों खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने का आखिरी मौका हैदराबाद में मिलने वाला है जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी T20 मैच रविवार, 25 सितंबर को खेला जाऐगा। यदि ये खिलाड़ी आखिरी मैच में भी फ्लॉप रहे तो इन्हे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में रहना काफी मुश्किल भरा हो सकता है।

भुवनेश्वर कुमार का खराब प्रदर्शन (Worst Bowling Figures)

Sponsored Ad

टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों में सबसे पहले हैं, भारतीय गेंदबाज़ी की शुरूआत करने वाले भुवनेश्वर कुमार। पिछले कुछ समय से भुवनेश्वर कुमार ने अपने प्रदर्शन से फैंस को निराश किया है और वे काफी मंहगे (Worst Bowling Figures) साबित भी हुए हैं। एशिया कप और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में भुवनेश्वर (Bhuvneshwar Kumar) ने काफी ज्यादा रन दिये जिसके आधार पर वे दूसरे टी20 मैच में टीम से बाहर रहे।

4 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर ने 40 रन देकर केवल 1 ही विकेट झटका। इसके बाद 6 सितंबर को श्रीलंका के विरूद्ध भी वे काफी मंहगे साबित हुए। इस मैच में उन्होने 30 रन दिये और कोई विकेट नहीं मिला। ऑस्ट्रेलिया के साथ पहले T20 में तो उन्होने 4 ओवर में 52 रन दे दिये जो सबसे खराब प्रदर्शन रहा।

युजवेंद्र चहल भी नहीं रहे कामयाब

बात करें युजवेंद्र चहल की तो उनका भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। वैसे तो युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को T20 विश्वकप में चुन लिया गया है लेकिन उनका प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है। चहल ने ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध पहले T20 में 42 रन खर्च किये और केवल 1 ही विकेट लिया, वहीं दूसरे मैच में उन्हे 1 ही ओवर मिला जिसमें उन्होने 12 रन दे दिये जोकि काफी मंहगा ओवर साबित हुआ।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

हर्षल पटेल नहीं ले सके विकेट

हर्षल पटेल चोट के कारण काफी समय से टीम से बाहर रहे हैं और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हे टीम इंडिया में खेलने का मौका दिया गया है लेकिन वे भी आशानुरूप प्रदर्शन (Worst Bowling Figures) करने में कामयाब नहीं हो सके हैं। हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने पहले मैच में 4 ओवर में 49 रन दे दिये और दूसरे मैच में केवल 2 ओवर में ही 32 रन खर्च कर दिये। दोनों ही मैचों में उन्हे एक भी विकेट नहीं मिल सका।

gadget uncle desktop ad

ऐसे में इन तीनों खिलाड़ियों को टीम में बने रहने के लिए अपने प्रदर्शन को सुधारना होगा और लगातार विकेट लेने होंगे। यदि ये ऐसा नहीं कर सके तो आने वाले समय में वे टीम से बाहर भी हो सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.