अब Telegram में कर सकेंगे WhatsApp Chat को आसानी से Import

0 107

Telegram के नये अपडेट में, अब आप WhatsApp chat और अन्य ऐप के चैट को आसानी से import कर सकेंगे। Telegram ने 7.4 version में iOS यूजर्स के लिए यह सुविधा शुरू की थी जिसके लिए यूजर्स को माइग्रेशन टूल की जरूरत होती थी।

जल्द आने वाला है Telegram का नया अपडेट

telegram update for whatsapp chat import

Telegram जल्द ही एक और नया अपडेट लेकर आने वाला है। अभी iOS यूजर्स 7.4 version इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन Telegram जल्द ही एक नया version 7.4.1 लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। आने वाले इस नए वर्जन में Chat Import के लिए किसी माइग्रेशन टूल की जरूरत नहीं पड़ेगी।

यह WhatsApp से किनारा करने वाले यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। बीते कुछ दिनोंं में WhatsApp privacy policy को लेकर काफी विवादित रहा। इससे प्राइवेसी की चिंता करने वाले यूजर्स को काफी राहत मिलेगी।

Chat Transfer के समय आपको मेंशन करना जरूरी होगा। अभी फिलहाल यह सुविधा WhatsApp, Line, Kakao talk के लिए जारी की गई है। आने वाला अगला वर्जन भी iOS के लिए ही होगा। Android यूज़र्स के लिए फिलहाल ये सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। चैट इंपोर्ट का यह तरीका बेहद आसान है।

TNG App Install

Telegram में चैट कैसे करें Import

इसके लिए पहले WhatsApp को Right से left Swipe करें। इसके बाद More Options पर क्लिक करके Export Chat सेलेक्ट करें फिर iOS share sheet के माध्यम से Telegram पर क्लिक करें।

message import हो जाने पर flag का चिन्ह बन जाएगा जो ये बताता है कि आपका मैसेज इंपोर्ट हो चुका है। हालांकि Telegram ने अभी तक यह जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं किया है। Telegram अपडेट करने के लिए App Store पर जाएं। यहां Telegram का अपडेट मौजूद है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.